Home » इंडिया » Sunil Arora will be new Chief Election Commissioner of India his name comes in Nira Radia Tape
 

बहुचर्चित नीरा राडिया टेप में जिनका नाम आया था सामने उन्हें बनाया गया मुख्य चुनाव आयुक्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2018, 16:17 IST

राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी सुनील अरोड़ा देश के अगले मुख्य चुनाव आयुक्त होंगे. सरकार ने निवर्तमान मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत की जगह उन्हें देश का अगला मुख्य चुनाव आयुक्त बनाने की बात कही है. 2 दिसंबर, 2018 को सुनील अरोड़ा देश के नए मुख्य चुनाव आयुक्त का पदभार ग्रहण करेंगे.

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मुख्य चुनाव आयुक्त के पद पर उनकी नियुक्ति को मंजूरी दे दी है. लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि साल 2010 के बहुचर्चित नीरा राडिया केस में उनका नाम आ चुका है. सुनील अरोड़ा, कथित तौर पर नीरा राडिया से बात करते हुए सुनाई दिए थे. इस बातचीत में दोनों लोग न्यायपालिका में कथित भ्रष्टाचार को लेकर बात कर रहे थे.

पढ़ें- 'राजस्थान में फिर से बनी BJP की सरकार तो मिलेगा 50 लाख लोगों को रोजगार'

नीरा राडिया ने देश को अरबों रुपये का नुकसान पहुंचाया था. सुनील अरोड़ा ने नीरा राडिया को बातचीत के दौरान बताया था कि एक तत्कालीन जज ने रियल एस्टेट के एक मामले में 9 करोड़ रुपए की रिश्वत ली थी. इस टेप के सामने आने पर देश में काफी हंगामा हुआ था.

बता दें कि अरोड़ा राजस्थान कैडर के 1980 बैच के आईएएस अफसर हैं. वह ढाई साल तक देश के मुख्य चुनाव आयुक्त के तौर पर कार्यरत रहेंगे. उन्हीं की देखरेख में ही 2019 का लोकसभा चुनाव सम्पन्न होगा. 

पढें- Video: एक चायवाले ने राजस्थान की CM वसुंधरा राजे को सबके सामने सुना दी खरी-खोटी

गौरतलब है कि उन्हें सितंबर, 2017 में चुनाव आयुक्त के तौर पर नियुक्त किया गया था. वह केन्द्र सरकार और राजस्थान सरकार में पहले कई महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में भी वह बतौर सचिव और स्किल डेवलेपमेंट एंड एंन्टरप्रेन्योरशिप मंत्रालय में अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

सुनील अरोड़ा इंडियन एयरलाइंस में चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर का पद भी संभाल चुके हैं. इनके अलावा वह राजस्थान में धोलपुर, अलवर, नागौर और जोधपुर आदि जिलों में भी कई अहम पदों पर रह चुके हैं.

First published: 27 November 2018, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी