Home » इंडिया » Sunil Goveskar will not go Pakistan to attend Oath ceremony of Imran Khan
 

गावस्कर ने इमरान खान को दिया बड़ा झटका, शपथ में शामिल होने नहीं जाएंगे पाकिस्तान

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2018, 14:26 IST

पाकिस्तान के पीएम बनने जा रहे इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बॉलीवुड स्टार आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को न्यौता आया था. लेकिन अब खबर आ रही है कि सुनील गावस्कर ने इमरान खान को बड़ा झटका देते हुए पाकिस्तान न जाने का फैसला किया है. हालांकि उन्होंने फोन कर इमरान खान को पीएम बनने की बधाई दी है.

मीडिया रिपोर्ट्स की खबरों के अनुसार, पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान ने फोन कर इमरान खान से शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने में असमर्थता जताई है. सुनील गावस्कर ने शपथ ग्रहण में न जाने की वजह इंग्लैंड में चल रही टेस्ट सीरीज के चलते अपनी व्यस्त कार्यक्रम को बताया. पहले गावस्कर ने एक बयान में कहा था कि अगर उन्हें न्यौता मिलता है और देश की सरकार से अनुमति मिलती है तो वह शपथ ग्रहण में जरूर जाएंगे. 

पढ़ें- अजहर की इमरान खान को नसीहत, क्रिकेट टीम से मु्श्किल है देश संभालना

बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चीफ और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. वह 18 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेने वाले हैं. उनके शपथ समारोह की जोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं. 

पढ़ें- इमरान के शपथ ग्रहण में न्योते पर गावस्कर ने किया कन्फर्म, कहा- सरकार कहेगी तो जाऊंगा

पाकिस्तान में पिछले महीने की 25 तारीख को आम चुनाव के रिजल्ट आए थे जिसमें इमरान खान की पार्टी पीटीआई को सबसे ज्यादा 116 सीटें मिली थीं, हालांकि वह बहुमत से 21 सीटें दूर थी. पाकिस्तान में कुल 270 सीटों के लिए चुनाव हुआ था. इमरान खान ने खुद पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी में उन्होंने जीत दर्ज की थी. सरकार बनाने के लिए पीटीआई ने छोटी-छोटी पार्टियों से संपर्क किया था.

First published: 11 August 2018, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी