Home » इंडिया » Supporters of Asaram protest in Delhi, vandalise police vehicle, more than five policemen injured
 

दिल्ली में आसाराम समर्थकों पर दंगा भड़काने का केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2016, 12:29 IST

दिल्ली में आसाराम के समर्थकों ने संसद मार्ग पुलिस थाने पर जमकर हंगामा मचाया. आसाराम की गिरफ्तारी की मांग पर समर्थकों ने तोड़फोड़ की, पथराव के दौरान सात पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.

नाबालिग लड़की से यौन शोषण के मामले में आसाराम ढाई साल से ज्यादा अरसे से जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद हैं.  आसाराम के समर्थकों ने पुलिस स्टेशन के आसपास कई गाड़ियां तोड़ीं और पुलिस स्टेशन पर भी पथराव किया. 

asaram supporter

दंगा भड़काने का केस

इस बीच दिल्ली पुलिस ने आसाराम समर्थकों के खिलाफ दंगा भड़काने का केस दर्ज किया है. झड़प के दौरान पुलिस के अलावा आसाराम के कई समर्थक भी जख्मी हुए हैं. आसाराम ने इससे पहले 13 मई को जोधपुर की अदालत में नियमित सुनवाई के बाद कोर्ट से बाहर आते हुए कहा था कि कानून ‘अंधा’ है.

आसाराम ने आरोप लगाया था कि यहां किसी को भी जेल भेजा जा सकता है. एक लड़की ने कुछ कह दिया इसलिए इतने लोगों को परेशान किया जा रहा है.

आसाराम ने इस दौरान दावा किया था कि वो दर्जनों बीमारियों से पीड़ित हैं और इसके लिए उन्हें खास इलाज की जरूरत है. आसाराम ने कहा कि उनकी स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है. 

ढाई साल से जोधपुर जेल में बंद


पत्रकारों से आसाराम ने कहा मैं आपसे बात करना चाहता हूं, लेकिन बीमार हूं. आसाराम के छिंदवाड़ा स्थित गुरुकुल की एक नाबालिग लड़की ने आरोप लगाया था कि उन्होंने जोधपुर के नजदीक अपने आश्रम में उसका यौन उत्पीड़न किया.

लड़की की शिकायत के बाद जोधपुर पुलिस ने 31 अगस्त 2013 को आसाराम को इंदौर के आश्रम से गिरफ्तार किया था और तभी से वो जेल में हैं.

First published: 16 May 2016, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी