Home » इंडिया » Supreme Court dismisses MCA's plea against HC order on shifting of IPL matches
 

सुप्रीम कोर्ट: महाराष्ट्र में एक मई के बाद कोई आईपीएल मैच नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2016, 14:00 IST

सूखे का सबसे बड़ा संकट झेल रहे महाराष्ट्र में एक मई के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कोई मैच नहीं खेला जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने आज इस मामले में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) की याचिका को खारिज कर दिया. 

एमसीए ने महाराष्ट्र से बाहर आईपीएल मैच शिफ्ट करने के बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. हाईकोर्ट ने 30 अप्रैल के बाद महाराष्ट्र में प्रस्तावित सभी आईपीएल मैच रद्द करने का आदेश दिया था.

IPL

सुप्रीम कोर्ट ने एमसीए को झटका देते हुए कहा है कि राज्य में एक मई के बाद आईपीएल का कोई मैच नहीं होना चाहिए.

पढ़ें:आईपीएल को रोककर सूखे का समाधान निकल जाएगा?

अदालत के फैसले के बाद पुणे में एक मई को होने वाला मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स का मुकाबला खेला जा सकेगा. हाईकोर्ट के फैसले के बाद आईपीएल के नवें सीजन के फाइनल समेत 13 मुकाबलों के महाराष्ट्र में खेले जाने पर रोक लगी थी.

एमसीए की याचिका खारिज


सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए कहा, "सूखे के संकट को देखते हुए ये बेहतर होगा कि राज्य में एक मई के बाद कोई आईपीएल मुकाबला नहीं खेला जाए."

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा इलाके में सूखे के चलते बुरे हालात हैं. लातूर और बीड जैसे जिलों में जलस्रोतों का पानी तकरीबन खत्म हो चुका है. लातूर में ट्रेन के जरिए पानी भेजा जा रहा है.

क्रिकेट मुकाबलों के लिए ग्राउंड को तैयार करने में पानी की काफी जरूरत होती है. जिसमें हजारों लीटर पानी बर्बाद हो जाता है. सुप्रीम कोर्ट ने इसी को देखते हुए आईपीएल मुकाबलों पर रोक का आदेश दिया है.

पढ़ें:आईपीएल के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का आदेश महाराष्ट्र की कितनी मदद कर पाएगा?

First published: 27 April 2016, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी