Home » इंडिया » Supreme Court extends Subrata Roy's parole, asks him to pay Rs 300 crore more
 

सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय की पैरोल बढ़ाई, 300 करोड़ जमा कराने का आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2016, 18:16 IST
(पत्रिका)

सुप्रीम कोर्ट ने सहारा इंडिया के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा की पैरोल तीन अगस्त तक बढ़ा दी है. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय को 300 करोड़ रुपए और जमा करने को कहा है.

सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय को चेतावनी दी है कि या तो सुब्रत राय पैसे जमा करें या फिर वो जेल जाने को तैयार रहें. सहारा ग्रुप को अपने निवेषकों को लौटाने के लिए करीब 36 हजार करोड़ रुपए जुटाने हैं. यह रकम सेबी-सहारा अकाउंट में भुगतान के लिए जमा होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अतंरिम मानवीय आधार पर दी गई थी. प्रक्रिया का दुरुपयोग नहीं किया जा सकता. साथ ही कोर्ट ने राय को चेताया है कि 300 करोड़ रुपए सेबी को जमा कराएं या फिर जेल में वापस जाएं.

गौरतलब है कि कोर्ट के आदेश पर सुब्रत राय को उनकी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए 6 मई को 4 हफ्ते की पैरोल पर रिहा किया गया था. 

इससे पहले सुब्रत राय ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर 200 करोड़ रुपये जमा कराए थे. सुप्रीम कोर्ट ने 11 मई के अपने फैसले में सुब्रत राय की पैरोल 11 जुलाई तक बढ़ाई थी.

इस दौरान उन्‍हें 200 करोड़ रुपये जमा करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने ये आदेश दिया था कि अगर 11 जुलाई तक सुब्रत राय ने 200 करोड़ रुपये जमा नहीं कराए तो वापस तिहाड़ जेल जाना होगा.

First published: 11 July 2016, 18:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी