Home » इंडिया » supreme court hearing on review petition on rafael dea
 

राफेल डील मामले में केंद्र सरकार को लगा बड़ा झटका, दोबारा सुनवाई के लिए तैयार सुप्रीम कोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2019, 10:52 IST

राफेल डील के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी सरकार को बड़ा झटका दिया. अब सुप्रीम कोर्ट इस मामले की दोबारा सुनवाई करने के लिए तैयार हो गई है. सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को राफेल मामले पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार की सभी दलीलों को खारिज कर दिया. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने रक्षा मंत्रालय से लीक हुए दस्तावेजों की वैधता को मंजूरी भी दे दी है.

बता दें कि केंद्र की सरकार पर राफेल डील को लेकर विपक्षी पार्टियों के निशाने पर हैं. राफेल डील को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर कई बार निशाना साधा है. राफेल डील की दोबारा सुनवाई के फैसले से एक ओर बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. तो वहीं, दूसरी ओर कांग्रेस को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट के दोबारा सुनवाई के फैसले से भारतीय जनता पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

राफेल की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ कर रही है. इससे पहले राफोल डील पर 15 मार्च को सुनवाई में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस एसके कौल और केएम जोसेफ की पीठ ने कहा था कि सरकार द्वारा उठाई गई प्राथमिक आपत्तियों पर निर्णय लेने के बाद ही इस मामले में फैक्ट की जांच की जाएगी.

BJP को चुनाव आयोग ने दिया बड़ा झटका, NaMo TV पर खर्च को लेकर देना होगा पूरा ब्यौरा

First published: 10 April 2019, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी