Home » इंडिया » Supreme court order to check mental status on Justice CS Karnan
 

सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस सीएस कर्णन की दिमाग़ी जांच का दिया आदेश

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2017, 13:37 IST
Supreme court

सुप्रीम कोर्ट ने आज कलकत्ता हाईकोर्ट के जज जस्टिस सीएस कर्णन के मामले में एक नया आदेश जारी किया. सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस कर्णन के दिमागी संतुलन की जांच कराने का आदेश दिया है.

सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस कर्णन पर लगाए गए अवमानना मामले में सुनवाई चल रही है. कोर्ट ने सोमवार को डॉक्टरों के एक दल से पांच मई को जस्टिस कर्णन की मेडिकल जांच कराने का आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल के डीजीपी को पुलिस अधिकारियों का एक दल गठित करने के निर्देश दिए, जो जस्टिस कर्णन की जांच में मेडिकल बोर्ड की मदद करेगा.

आदेश के मुताबिक कोलकाता के सरकारी अस्पताल द्वारा गठित मेडिकल बोर्ड को आठ मई को या उससे पहले सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट देनी होगी.

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस कर्णन से कहा कि अगर वह चाहें तो अपना जवाब दे सकते हैं. अगर वह अपना जवाब नहीं देते हैं तो कोर्ट यह मान लेगा कि उनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट ने देशभर की सभी अदालतों, ट्रिब्यूनलों, आयोगों को निर्देश दिए कि वह आठ फरवरी के बाद जस्टिस कर्णन द्वारा दिए गए आदेशों पर विचार ना करें. आठ फरवरी को न्यायमूर्ति कर्णन को न्यायिक कार्य करने से रोक दिया गया था.

गौरतलब है कि जस्टिस कर्णन ने 20 जजों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था. इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उनके खिलाफ अवमानना का मामला दर्ज किया था.

First published: 1 May 2017, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी