Home » इंडिया » supreme court ordered to gujrat bjp govt on Asaram case
 

सुप्रीम कोर्ट: आसाराम केस को जल्द निपटाए बीजेपी सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2017, 17:04 IST

सु्प्रीम कोर्ट ने गुजरात की बीजेपी सरकार से कहा है कि वो आसाराम केस में ट्रायल को लंबा ना खीचे. कोर्ट ने गुजरात सरकार को आदेश दिया कि जल्द से जल्द इस मामले की सुनवाई हो. आसाराम पर एक नाबालिग लड़की से रेप का आरोप है जिस मामले वो लंबे समय से जोधपुर जेल में बंद हैं.

गुजरात सरकार की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया कि इस मामले में गवाहों को लेकर तेजी से कार्रवाई चल रही है. अब तक कोर्ट में 29 गवाहों के बयान दर्ज हो चुके हैं और 46 के बयान दर्ज होना बाकी हैं. इन गवाहों के बयान भी वो जल्द से जल्द कराने की कोशिश में है. गुजरात सरकार ने कोर्ट को ये भी जानकारी दी कि अब तक दो गवाहों की हत्या कर दी गई है और हमलों में कई जख्मी हैं.

दूसरी तरफ आसाराम की ओर से सुप्रीम कोर्ट में कहा गया कि वो गुजरात सरकार को ये आदेश दे कि मामले में शामिल गवाहों के बयान दर्ज कराने की प्रक्रिया में तेजी लाए. सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई जुलाई में करेगा.

गौरतलब है कि आसाराम ने सुप्रीम कोर्ट में नाबालिग रेस केस में जमानत की अर्जी लगाई थी .लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी अर्जी को ठुकराते हुए कहा था कि जब तक इस केस के सभी गवाहों के बयान ट्रायल कोर्ट में दर्ज नहीं हो जाते.वो मामले की सुनवाई नहीं करेगा.

आसाराम को जोधपुर पुलिस ने 31 अगस्त को गिरफ्तार किया था और तभी से वो जेल में बंद हैं. आसाराम पर आरोप हैे कि उन्होंने अपने जोधपुर के नज़दीक मनाई गांव के आश्रम में नाबालिग लड़की का यौन शोषण किया था.

First published: 12 April 2017, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी