Home » इंडिया » Supreme Court questions actor Rajpal Yadav over not settling loan
 

'राजपाल यादव! आपको 6 दिन नहीं 6 महीने के लिए जेल भेजना चाहिए'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(पीटीआई)

अभिनेता राजपाल यादव को सुप्रीम कोर्ट ने कर्ज से जुड़े एक मामले में फटकार लगाई. सुप्रीम कोर्ट ने उनसे कहा है कि वह इस शुक्रवार तक बताएं कि बकाया कर्ज कब तक चुकाएंगे?

अदालत ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि आपको छह दिन नहीं, बल्कि 6 महीने के लिए जेल भेज देना चाहिए. हाल ही दिल्ली हाई कोर्ट ने राजपाल यादव को छह दिन के लिए जेल भेजने का आदेश दिया था.

इस फैसले को अभि‍नेता ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती थी. लेकिन कर्ज से जुड़े इस मामले में उनके अब तक के बर्ताव को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताई.

जस्टिस कुरियन जोसफ और रोहिंटन नरीमन की बेंच ने उन्हें आड़े हाथों लेते हुए कहा, "आपने न्यायिक प्रक्रिया को मजाक समझ लिया है. हम आपको दिखाएंगे कि कोर्ट की ताकत क्या होती है."

अभिनेता पर पांच करोड़ का कर्ज

दरअसल अभिनेता राजपाल यादव ने 'अता पता लापता' नाम की फिल्म बनाने के लिए मुरली प्रोजेक्ट्स नाम की कंपनी से पांच करोड़ रुपये का कर्ज लिया था.

कर्ज के पैसे नहीं चुकाने पर कंपनी ने दिल्ली हाई कोर्ट में राजपाल यादव के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया. कोर्ट में बार-बार कर्ज की रकम चुकाने को लेकर राजपाल टालमटोल कर रहे थे.

जेल में गुजारे थे चार दिन

अभि‍नेता ने हाई कोर्ट में नकली दस्तखत वाले झूठे दस्तावेज भी जमा करवाए थे, जिससे नाराज होकर हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने दिसंबर 2013 में उन्हें 10 दिन के लिए जेल भेजने का आदेश दिया था. राजपाल ने चार दिन जेल में भी गुजारे. बाद में डबल बेंच ने उनकी सजा पर रोक लगा दी.

राजपाल यादव कई बार कर्ज चुकाने को लेकर कोर्ट में वादे से मुकर चुके हैं. इससे नाराज हाई कोर्ट ने उन्हें पहले की बची छह दिन की सजा काटने का हुक्म दिया है. सजा से राहत पाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील का दांव राजपाल को उल्टा पड़ गया.

सुप्रीम कोर्ट ने राजपाल यादव को कर्ज चुकाने पर ठोस जानकारी देने के लिए शुक्रवार 29 जुलाई तक का समय दिया है.

First published: 26 July 2016, 5:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी