Home » इंडिया » Supreme Court rejects a plea to restrict media from reporting and cover judges’ controversy after press conference by four judges
 

'सुप्रीम कोर्ट जस्टिस विवाद' से मीडिया को दूर रखने वाली याचिका खारिज

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 January 2018, 16:42 IST

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उस याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया जिसमें चार न्यायाधीशों के बागी तेवर से उत्पन्न विवाद पर मीडिया रिपोर्टिग पर रोक लगाने की मांग की गई थी.

याचिकाकर्ता ने कहा कि इससे संस्थान की छवि को नुकसान पहुंच रहा है. प्रधान न्यायाधीश की अध्यक्षता वाली पीठ ने इस संबंध में कोई भी आदेश देने से इनकार कर दिया. याचिकाकर्ता वकील ने मौजूदा विवाद पर मीडिया रिपोर्ट प्रकाशित करने से रोकने की मांग की थी. याचिकाकर्ता के अनुसार इससे संस्थान की छवि को नुकसान पहुंच रहा है.

अदालत ने कहा कि वह एक बार याचिका के औपचारिक रूप से सूचीबद्ध हो जाने के बाद इस पर विचार करेगी.
इस बीच प्रधान न्यायाधीश मिश्रा ने न्यायालय की कार्यवाही शुरू होने से पहले न्यायमूर्ति जे. चेलमेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति मदन बी. लोकुर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ से 15 मिनट तक बात की.

यह बैठक इसी तरह की मंगलवार को हुई बैठक के बाद हुई है, जिसका नतीजा नहीं निकला था. न्यायाधीशों की मंगलवार को हुई बैठक के बाद इस बात की संभावना थी कि बुधवार को भी इसी तरह की बैठक होगी, लेकिन न्यायामूर्ति चेलमेश्वर के न्यायालय नहीं आने की वजह से बैठक नहीं हो पाई थी.

First published: 18 January 2018, 16:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी