Home » इंडिया » Supreme Court restrains FIR against FIR against Major Aditya Kumar of Garhwal Rifles
 

गढ़वाल राइफल्स के मेजर आदित्य के खिलाफ दर्ज FIR पर सुप्रीम कोर्ट ने लगायी रोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2018, 13:51 IST

सुप्रीम कोर्ट ने 10 गढ़वाल राइफल्स के मेजर आदित्य कुमार के खिलाफ जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हाल में हुई गोलीबारी मामले में पुलिस की कार्रवाई पर अगली सुनवाई तक रोक लगा दी है. सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में केंद्र और जम्मू-कश्मीर सरकारों को नोटिस भी जारी किया है. मेजर आदित्य के पिता लेफ्टिनेंट कर्नल करमवीर सिंह (रिटायर्ड) ने सेना के खिलाफ FIR को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

गौरतलब है है कि 27 जनवरी को शोपियां के गनोवपोरा गांव में पथराव कर रही भीड़ पर सैन्यकर्मियों के गोली चलाने से 2 आम नागरिकों की मौत हो गई, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के आदेश दिए। मेजर आदित्य कुमार सहित गढ़वाल रायफल्स के 10 कर्मियों के खिलाफ रणबीर दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या की कोशिश) के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने इस मामले में  राष्ट्रपति को लिखी अपनी चिट्ठी में लिखा, “जम्‍मू-कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने राज्‍य विधानसभा में खुलासा किया है कि रक्षा मंत्री की अनुमति के बाद ही जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार के निर्देश पर सेना और उसके एक अफसर के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज की गई.

मुख्यमंत्री के खुलासे के 10 दिन बाद भी सीतारमण की खामोशी बताती है कि इसमें उनकी सहमति है। लिहाजा, आप इस संवेदनशील मामले में रक्षा मंत्री को समन जारी कर जवाब मांगें और संविधान के मुताबिक एक्शन लें.

First published: 12 February 2018, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी