Home » इंडिया » Supreme Court to hear Centre's plea against Uttarakhand HC order at 2 PM today
 

उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन रहेगा या हटेगा ?

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2016, 14:45 IST

उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन के मामले में सुप्रीम कोर्ट में लंच के बाद सुनवाई होगी. अदालत की दो जजों की बेंच हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ केंद्र की अपील पर दोपहर दो बजे सुनवाई करेगी.

नैनीताल हाईकोर्ट ने राज्य में राष्ट्रपति शासन हटाने का फैसला सुनाया था, जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी थी.

जस्टिस दीपक मिश्रा और शिवकीर्ति सिंह की डबल बेंच में आज मामले की सुनवाई है. पिछली सुनवाई में केंद्र की अर्ज़ी पर सुप्रीम कोर्ट ने 27 अप्रैल तक उत्तराखंड में राष्ट्रपति शासन लागू रहने का आदेश दिया था.

Uttarakhand

उत्तराखंड कांग्रेस के नौ बागी विधायकों की याचिका पर भी आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है. सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व सीएम हरीश रावत और स्पीकर को नोटिस जारी किया था.

स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल ने विजय बहुगुणा समेत नौ बागी विधायकों को अयोग्य ठहराया था. जिसके बाद बागियों ने अदालत का रुख किया.

वहीं संसद में भी उत्तराखंड के मुद्दे पर हंगामा देखने को मिल रहा है. बजट सत्र के दूसरे हिस्से के पहले दो दिन की कार्यवाही विपक्ष के हंगामे के चलते बाधित हुई. मंगलवार को पूरे दिन के लिए राज्यसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था.

कांग्रेस के राज्यसभा में नेता गुलाम नबी आजाद ने केंद्र सरकार पर हमला बोला. आजाद ने कहा, "जब राज्यपाल ने 28 मार्च को बहुमत साबित करने के लिए कहा था, तो क्या बीजेपी तब तक इंतजार नहीं कर सकती थी."


First published: 27 April 2016, 14:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी