Home » इंडिया » Supreme Court verdict on ram mandir issue, new bech will be formed for temple issue
 

राम मंदिर मामले पर फिर टली सुनवाई, अब इस तारीख को नई बेंच करेगी फैसला

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2019, 11:37 IST

अयोध्या के राम मंदिर मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई टल गई है. सुप्रीम कोर्ट ने अब इस मामले में सुनवाई के लिए अगली तारीख 10 जनवरी की दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस मामले में सुनवाई अब नई बेंच करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब नई बेंच इस बात का फैसला करेगी कि अब इस मामले की सुनवाई फास्ट्रैक कोर्ट मे होगी या नहीं.

इस बारे में हिन्दू महासभा के वकील कहा कि अगली सुनवाई यानी 10 जनवरी को नई बेंच के सामने ये अपील की जाएगी कि इस मामले की रोजाना सुनवाई की जाए. गौरतलब है कि अगर सुप्रीम कोर्ट इस मामले को दोबारा सुनता है तो अगले 60 दिनों में राम मंदिर मामले में फैसला आ सकता है.

बता दें कि आज की सुनवाई चीफ जस्टिस रंजन गोगोई और जस्टिस संजय किशन कौल की पीठ के सामने हुई. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पिछले साल 29 अक्टूबर यह कहा था कि जनवरी के पहले हफ्ते में इस मामले को उचित पीठ के सामने लाया जाएगा. ये पीठ ही इस मामले में आगे की सुनवाई का कार्यक्रम निर्धारित करेगी. हालांकि अखिल भारत हिन्दू महासभा ने सुनवाई की तारीख पहले करने की अपील की थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था.

राम मंदिर निर्माण को लेकर बाबा रामदेव का बड़ा बयान, बताए ये दो रास्ते

गौरतलब है कि बीते साल 27 सितंबर 2018 को तत्कालीन चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने इस मामले में 2-1 के बहुमत से इस मामले को पांच न्यायमूर्तियों की खंडपीठ के पास भेजने की याचिका को इंकार कर दिया था.

First published: 4 January 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी