Home » इंडिया » suresh prabhu approves rail project in 3 minutes
 

रेल प्रस्ताव को ट्विटर पर सुरेश प्रभु ने तीन मिनट में किया मंजूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 April 2017, 9:04 IST

रेल मंत्री सुरेश प्रभु के बारे में यह बात कही जाती है कि वो फैसला लेने में देर नहीं करते. कुछ ऐसा ही अब प्रभु ने कर दिखाया है. इस बार तो प्रभु की गति बुलेट ट्रेन की स्पीड से भी ज्यादा थी. केंद्रीय रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने ओडि़शा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की ओर से ट्विटर पर दिए गए नई रेल लाइन के प्रस्ताव को महज तीन मिनट के अंदर स्वीकार कर लिया. मुख्यमंत्री पटनायक ने परियोजना की आधी लागत साझा करने की पेशकश की, जिसे रेलमंत्री प्रभु ने फौरन स्वीकार कर लिया. 

शुक्रवार रात 10:05 बजे पटनायक ने ट्विटर पर पुरी और कोणार्क के बीच नई लाइन का प्रस्ताव दिया और प्रभु ने रात 10:08 बजे सकारात्मक जवाब देते हुए इसे स्वीकार कर लिया. ओडि़शा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पुरी से कोणार्क के बीच पर्यटन की संभावना बढ़ाने के लिए नई रेल लाइन की आधी कीमत साझा करने का प्रस्ताव रखा.

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि ओडि़शा के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु से इस परियोजना को जल्द मंजूरी देने और समय पर पूरा करने के लिए एमओयू पर हस्ताक्षर करने की अपील की. प्रभु ने तुरंत ट्वीट कर जवाब दिया, हम किसी भी दिन इस पर हस्ताक्षर करने के लिए तैयार हैं. हम इसका इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि राज्यों के साथ संयुक्त उपक्रम पर साझेदारी की हमने पहल की थी. पटनायक ने कहा कि राज्य की भागीदारी के साथ रेलवे के लिए रिटर्न की दर 20 फीसदी से ज्यादा होगी.

First published: 30 April 2017, 9:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी