Home » इंडिया » Suresh raina seek Rs 50,000 monthly pension from UP govt
 

स्टार क्रिकेटरों और फिल्मी सितारों को चाहिए पेंशन!

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2016, 13:00 IST

क्या लाखों की कमाई करने वाले क्रिकेटरों और फिल्मी सितारों को पेंशन देने की आवश्यकता है? आमतौर पर लोगों का जवाब ना में होगा. लेकिन ये जानकार आश्चर्य होगा कि स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना, सांसद राज बब्बर सहित 108 लोग जिन्हें यश भारती सम्मान मिला है उन्होंने 50 हजार रुपए मासिक पेंशन के लिए आवेदन पत्र भेजा है.

इनके अलावा मशहूर हस्तियों में शामिल शास्त्रीय गायिका गिरिजा देवी, रंगकर्मी राज बिसारिया, लोकगायिका मालिनी अवस्थी, क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी आवेदन पत्र भेजने वालों में शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार ने पद्म सम्मान और यश भारती पुरस्कार से सम्मानित लोगों के लिए पेंशन योजना की शुरुआत की थी. इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश को कर्मभूमि मानने वाले या जिनकी जन्मस्थली यहां हैं वे इसके हकदार हैं.

भाजपा का यूपी फार्मूला: दलित राजनीति में सेंध और सपा से सांठगांठ

समाचार एजेंसी यूएनआई के अनुसार यश भारती से सम्मानित 141 लोगों को प्रदेश के संस्कृति विभाग द्वारा पेंशन के लिए आवेदन पत्र का प्रारूप भेजा गया था. इनमें से 108 लोगों ने पेंशन के लिए आवेदन किया है.

पिछले साल शुरू हुई इस योजना के लिए प्रदेश के बजट में अभी तक कोई प्रावधान नहीं था लेकिन अनुपूरक बजट के जरिए वो कमी पूरी कर दी गई है.

First published: 5 February 2016, 13:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी