Home » इंडिया » BJP: What proof is he asking for? Delhi CM needs to know he is a headline in Pak newspapers
 

'दिल्ली के सीएम को जानना चाहिए कि वे पाकिस्तानी अखबारों की हेडलाइन हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 October 2016, 15:05 IST
(फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए गए बयान पर सियासी विवाद बढ़ गया है. भारतीय जनता पार्टी ने इस मामले में केजरीवाल को कठघरे में खड़ा किया है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है.

दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रविशंकर प्रसाद ने कहा, "वह किस सबूत की बात कर रहे हैं? दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जानना चाहिए कि वह पाकिस्तानी अखबारों की हेडलाइन हैं."

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि केजरीवाल और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदम्बरम का भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर बयान गलत है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पाकिस्तानी मीडिया अरविंद केजरीवाल के दुर्भाग्यपूर्ण बयान का इस्तेमाल कर रहा है. 

'सेना को हताश न करें'

रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि अरविंद केजरीवाल राजनैतिक विरोध के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर सवाल उठा रहे हैं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है. 

इस दौरान रविशंकर प्रसाद ने केजरीवाल से अपील की, "पाकिस्तान के प्रचार के आधार पर अपने देश के प्रधानमंत्री पर सवाल उठाने वाले अरविंद केजरीवाल से अपील है कि वह ऐसा कुछ न करें, न कहें, जिससे हमारी सेना हताश हो."

पी चिदंबरम पर भी निशाना

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर पूरी दुनिया में अलग-थलग पड़ चुका है. भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर किसी ने सवाल नहीं किए हैं.

इसके साथ ही रविशंकर प्रसाद ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदम्बरम के बयान पर भी सवाल उठाए. केंद्रीय मंत्री ने कहा, "चिदंबरम ने सर्जिकल स्ट्राइक पर जो प्रश्नचिह्न लगाया है, क्या वही कांग्रेस का आधिकारिक रुख है. इससे पहले कांग्रेस में सिर्फ दिग्विजय सिंह ही ऐसे नेता थे, जिनके बयानों को मैं कभी गंभीरता से नहीं लेता था, लेकिन अब पी चिदम्बरम भी उन्हीं जैसे नेताओं में शुमार हो गए हैं."

'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' ने लिखा कि भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक पर इंटरनेशनल मीडिया के शक के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने भी अविश्वास जताया.

केजरीवाल ने क्या कहा था?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को एक वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में केजरीवाल ने सर्जिकल स्ट्राइक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें सलाम किया था.

हालांकि इसी वीडियो में केजरीवाल ने यह भी कहा था कि पीएम मोदी को पाकिस्तानी मीडिया के प्रोपेगैंडा का जवाब देना चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि पाक मीडिया भारतीय सेना की कार्रवाई के बारे में दुष्प्रचार फैलाते हुए उसे झूठा बता रहा है.

केजरीवाल ने इस दौरान कुछ विदेशी मीडिया हाउसों और संयुक्त राष्ट्र के एक बयान का संदर्भ देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा था कि वो पाकिस्तान का मुंह बंद करने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सबूत दें.

केजरीवाल ने कहा कि पाकिस्तान बस में भरकर विदेशी पत्रकारों को नियंत्रण रेखा के पास ले जाकर बता रहा है कि ऐसी कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं हुई. पीएम मोदी को इस दुष्प्रचार के खिलाफ आगे आना चाहिए.

केजरीवाल को इस बयान को पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने हेडलाइन बनाते हुए एलओसी पार भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाए. जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया.

First published: 4 October 2016, 15:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी