Home » इंडिया » Surgical strike Day: Pm modi inaugurated Parakrav Parv of indian army in jodhpur
 

सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी सालगिरह पर सेना मनाएगी पराक्रम पर्व, PM मोदी ने किया उद्घाटन

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 10:24 IST
(ANI)

सर्जिकल स्ट्राइक के आज दो साल पूरे हो आगे हैं. सर्जिकल स्ट्राइक की दूसरी वर्षगांठ पर आज भारतीय सेना ने दो दिवसीय 'पराक्रम पर्व' का आयोजन किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जोधपुर में 'पराक्रम पर्व' प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. जोधपुर एयरपोर्ट पहुंचे पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. पराक्रम पर्व में पहुंचे पीएम मोदी ने कोणार्क कोर के युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. पीएम के बाद इस मौके पर पहुंचीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और राजस्‍थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी रक्षा मंत्री और तीनों सेना प्रमुख के साथ शिरकत कर रहे हैं.गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक के पूरा होने पर 30 सितंबर तक देश में पराक्रम पर्व मनाया जा रहा है. यह आयोजन 2016 में दुश्मनों के लॉन्‍च पैड को तबाह करने के लिए की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक की सफलता की दूसरी सालगिरह पर मनाया जा रहा है.

फेल हुआ सर्जिकल स्ट्राइक! पाकिस्तान ने तबाह कैम्पों में फिर से शुरू कर दी आतंक की फैक्ट्री

पराक्रम पर्व की इस प्रदर्शनी को जोधपुर में आयोजित किया गया है. इस प्रदर्शनी में सेना की बहादुरी को प्रदर्शित किया जाएगा. प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी अब जोधपुर एयरफोर्स स्टेशन जाएंगे और वहां वह संयुक्त कमांडर कॉन्फ्रेंस अटेंड करेंगे.

इस कॉन्फ्रेंस में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और सेना प्रमुख, नौसेना और वायुसेना के साथ-साथ ही वरिष्ठ रक्षा अधिकारी शामिल होंगे.ध्यान देने की बात है ऐसा तीसरी बार हो रहा है जब कमांडर कॉन्फ्रेंस दिल्ली के बाहर आयोजित की गई है.

 

First published: 28 September 2018, 10:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी