Home » इंडिया » Surgical strike overhype did not help, says Genera
 

सर्जिकल स्ट्राइक की निगरानी करने वाले जनरल ने कहा- ढिंढोरा पीटने से कोई फायदा नहीं हुआ

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 December 2018, 12:20 IST

उत्तरी सेना के पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) डीएस हुड्डा का कहना है कि सर्जिकल स्ट्राइक का ढिंढोरा पीटना सही नहीं है. हुड्डा सितंबर 2016 में जब सर्जिकल स्ट्राइक की गई वह उत्तरी सेना के कमांडर थे. उड़ी हमले के चलते भारतीय सैनिकों ने नियंत्रण रेखा के पर आतंकवादी लॉन्च पैड पर सर्जिकल की थी.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार शुक्रवार चंडीगढ़ में आयोजित मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल में हुड्डा ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये राजनीतिक फायदा उठाना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद कई वीडियो और फोटोग्रफ लीक किये गए थे.

 

ले. जनरल हुड्डा ने कहा "क्या महिमामंडन करने से फायदा मिला ? मैं कहता हूं पूरी तरह से नहीं. यदि आप सैन्य परिचालन में राजनीतिक लाभ लेना शुरू कर कर देंगे तो यह अच्छा नहीं है''. उन्होंने कहा कि दोनों तरफ से बहुत अधिक राजनीतिक बयानबाजी की गई और जब सैन्य परिचालन राजनीतिक हो जाते हैं, तो यह अच्छा नहीं है''.

पूर्व सेना कमांडर ने कहा, "यदि आप एक सफल ऑपरेशन का प्रचार करते हैं, तो सफलता भी इसका बोझ हो जाती है".हुड्डा ने कहा "क्या हम अगली बार सोचेंगे (क्या) अगर अगर हमारे लोग मारे गए तो? क्योंकि इसको इतना प्रचारित किया गया है, क्या इसका असर नेतृत्व पर होगा ?''. उन्होंने कहा अगर हमने इसे चुपचाप किया होता, तो यह बहुत बेहतर होता''. 

ये भी पढ़ें : मुंबई ब्लास्ट के मास्टरमाइंड के खिलाफ पाकिस्तान ने दिया भारत का साथ, हाफिज सईद के खिलाफ सख्त PM इमरान

First published: 8 December 2018, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी