Home » इंडिया » Sushant Singh Rajput case: CBI Cook questioned, Mumbai Police said - will cooperate fully
 

SSR केस: CBI ने सुशांत के कुक से की पूछताछ, AIIMS की फोरेंसिक टीम भी कर रही है पूरा सहयोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2020, 16:04 IST

केंद्रीय जांच ब्यूरो Central Bureau of Investigation (CBI) की टीम ने शनिवार को दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कुक नीरज से शांताक्रूज़ में पूछताछ की. इससे पहले दिन में सीबीआई की टीम नीरज को सांताक्रूज़ के गेस्टहाउस लायी थी, जहां अधिकारी ठहरे हुए थे. सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन भी पहुंची थी. मुंबई के दो पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को सुशांत सिंह राजपूत के बांद्रा स्थित आवास का दौरा किया. मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह ने गुरुवार को कहा था कि वह सीबीआई टीम के साथ पूरा सहयोग करेंगे.

 


सीबीआई के कहने पर एम्स ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित शव परीक्षण (autopsy files related) फाइलों की जांच के लिए फोरेंसिक विशेषज्ञों का एक पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड गठित किया गया था. एम्स के फोरेंसिक विभाग के प्रमुख डॉ. सुधीर गुप्ता ने कहा "हम हत्या की संभावना पर गौर करेंगे. हालांकि सभी संभावित एंगल से पूरी जांच की जाएगी." उन्होंने कहा "सीबीआई सुशांत सिंह मामले से संबंधित सभी रिपोर्टों को इकट्ठा कर रही है और वह बहुत जल्द इन्हें हमारे पास जमा करेंगे''.

उन्होंने कहा हम शरीर पर चोट के पैटर्न का विश्लेषण करेंगे, परिस्थितिजन्य साक्ष्य (circumstantial evidence) के साथ कोरिलेट करेंगे. हम अंतर करने के लिए शव परीक्षण के समय संरक्षित अन्य ट्रेस सबूतों की भी जांच करेंगे. एम्स के एक अन्य फोरेंसिक विशेषज्ञ ने कहा कि वे इस बात का भी मूल्यांकन करेंगे कि पोस्टमार्टम के निष्कर्ष सही हैं या उसमें कोई त्रुटि की संभावना है".

सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने आवास पर मृत पाए गए थे. इससे पहले 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने जांच एजेंसी से अभिनेता की मौत से जुड़े मामले की जांच करने को कहा था, जबकि पटना में दर्ज एफआईआर को वैध बताया था. जस्टिस ऋषिकेश रॉय की सिंगल-जज बेंच ने माना था कि बिहार सरकार सीबीआई को केस ट्रांसफर करने की सिफारिश करने के लिए सक्षम थी. अदालत ने मुंबई पुलिस को इस मामले में अब तक एकत्र किए गए सभी सबूतों को सीबीआई को सौंपने के लिए कहा था.

Sushant Singh Rajput Death : CBI की जांच शुरू, जानिए विशेष जांच टीम ने पहले दिन क्या किया ?

First published: 22 August 2020, 15:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी