Home » इंडिया » Sushant Singh Rajput case: Rhea Chakraborty booked under Narcotic Drugs Act
 

SSR Case: रिया चक्रवर्ती की बढ़ी मुसीबत, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने कई धाराओं में दर्ज किया केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2020, 21:30 IST

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बुधवार को अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य लोगों के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम की कई धाराओं के तहत एक एफआईआर दर्ज की है.

बता दें, प्रवर्तन निदेशालय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित तौर पर हुई आत्महत्या के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच कर रहा है और उसने सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती से इस मामले में पूछताछ की और पूछताछ के दौरान उसे पता चला की रिया चक्रवर्ती ड्रग्स डिलर के संपर्क में थी और वो ड्रग्स खरीदती थी.


इसके बाद ईडी ने NCB और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम को मामले से जुड़े सबूत दिए, जिसके बाद यह एफआईआर दर्ज हुई है. खबरों के अनुसार, एनसीबी ने NDPS एक्ट की धारा 20, 22, 27 और 29 के तहत केस दर्ज किया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने कहा,"एक अधिकारी ने कहा, "एफआईआर दर्ज करने से पहले हमने कानूनी राय भी ली है."

रिपोर्ट के अनुसार, ED के अधिकारियों ने कहा कि उन्हें जांच के दौरान कुछ डेटा मिला और इन "प्रथम दृष्टया" इनपुट को दो संघीय एजेंसियों के साथ साझा किया गया था. हालांकि, उन्हें जांच के दौरान किस तरह का डेटा मिला और क्या सबूत मिले इसको लेकर उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है.

वहीं ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद रिया के वकील का बयान भी सामने आया है. रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा,"रिया ने अपने जीवन में कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया. वह कभी भी ब्लड टेस्ट के लिए तैयार हैं."

बता दें, 14 जून को मुंबई के बांद्रा में स्थित घर में सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद इस मामले में कई खुलासे हुए और मुंबई पुलिस ने इस मामले में बॉलिवुड के कई फिल्म डायरेक्टर्स और एक्टर्स से पूछताछ की थी.

हालांकि, बाद में सुशांत सिंह के पिता ने इस मामले में बिहार पुलिस को रिया चक्रवर्ती  उसके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई शोमिक, राजपूत के प्रबंधक सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ सुशांत को धोखा देने और उनको आत्महत्या काे लिए उकसाने के आरोप में एफआईआर दर्ज करवाई थी और इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई को इस मामले की जांच सौंप दी गई.

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान का थ्रोबैक वीडियो वायरल, एक्ट्रेस का ख्याल रखते हुए आ रहे नजर

First published: 26 August 2020, 21:27 IST
 
अगली कहानी