Home » इंडिया » sushil modi return gift microwave oven on bihar assembly
 

बिहारः बीजेपी विधायकों ने लौटाया गिफ्ट, भड़की नीतीश सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2016, 18:14 IST

बिहार में नीतीश सरकार के द्वारा 243 विधायकों को माइक्रोवेव, सूटकेस और मोबाइल फोन बांटने के बाद अब इस मामले में राजनीति शुरू हो गई है.

प्रदेश में विपक्षी दल भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने कहा है कि बजट सत्र के दौरान सरकार की ओर से मिले गिफ्ट को हमारी पार्टी के विधायकों ने वापस लौटा दिया है. इसके अलावा मोदी ने कहा है कि प्रदेश में इस तरह की परंपरा खत्म होनी चाहिए.

वहीं दूसरी ओर सुशील मोदी के इस बयान के बाद बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी ने हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में सुशील मोदी ही एक ऐसे नेता हैं जिन्हें गिफ्ट से परेशानी हो रही है.

सुशील कुमार के मुताबिक बीजेपी के तीन विधायकों ने प्रदेश के लाखों स्कूल शिक्षकों को चार महीने से ज्यादा समय से वेतन का भुगतान नहीं किये जाने के बाद माइक्रोवेव अवन लौटाने का फैसला है.

पढ़ें: सवाल पूछने पर विधायक पाते हैं माइक्रोवेव और मोबाइल

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक सुशील मोदी ने कहा कि यह बिल्कुल सही नहीं है कि सरकार की ओर से विधायकों को गरीब बताकर माइक्रोवेव दिया जाए. गौरतलब है कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने यह कहते हुए महंगे उपहार का बचाव किया था कि प्रदेश के विधायक गरीब हैं.

मालूम हो कि बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने 18 मार्च को प्रदेश के सभी 243 विधायकों को 11,225 रुपये मूल्य के माइक्रोवेव बांटे थे. जिसका प्रदेश की राजनीति में कुछ राजनीतिक दलों ने विरोध किया था.

इसके बाद प्रदेश के शिक्षा मंत्री और कांग्रेस के नेता अशोक चौधरी ने यह कहते हुए विधायकों को दिए गए महंगे उपहार का बचाव किया था कि बजट सत्र के दौरान यह परम्परा होती है और कहा कि विधायकों के द्वारा अपने क्षेत्रों में स्कूलों के निरीक्षण के दौरान मिड डे मील की गुणवत्ता की जांच में यह गिफ्ट उपयोगी साबित होंगे.

First published: 21 March 2016, 18:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी