Home » इंडिया » Sushma Swaraj admitted to AIIMS after chest pain
 

दिल्ली: एम्स में भर्ती विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की तबीयत सुधरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को सीने में दर्द की शिकायत के बाद सोमवार शाम दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया. उन्हें शाम करीब 5 बजे पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के निजी वार्ड में भर्ती कराया गया.

डॉक्टरों के मुताबिक सुषमा स्वराज की तबीयत अब पहले से बेहतर है. एम्स प्रशासन का कहना है कि उनकी हालत स्थिर है.

SUSHMA

पढ़ें:सुषमा स्वराज ने ओढ़ लिया जबकि एक पत्रकार ने ख़ुमैनी के सामने उतार दिया था हिजाब

शुरुआती जांच के बाद सुषमा स्वराज को  रात 10 बजे कार्डियो न्यूरो सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया. जहां कार्डियोलॉजी के एक्सपर्ट डॉक्टरों की टीम उनका इलाज कर रही है. देर रात सुषमा स्वराज से मिलने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा एम्स पहुंचे.

अभी हालत स्थिर

एम्स के एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया है कि सुषमा की हालत स्थिर है. सुषमा स्वराज को डायबिटीज के अलावा हाइपर टेंशन की भी शिकायत रहती है. फिलहाल डॉक्टरों की टीम उनकी देखरेख में लगी हुई है. सुषमा कुछ दिन पहले ही विदेश के दौरे से लौटकर आई हैं.

पढ़ें:सुषमा स्वराज की यात्रा: थोड़ा सशंकित, थोड़ा संयमित पाकिस्तानी मीडिया

एम्स के प्रवक्ता अमित गुप्ता ने बताया कि सुषमा स्वराज को सीने में दर्द की शिकायत है. हालांकि अभी उनकी बीमारी का पता नहीं चल पाया है. जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चला पाएगा कि उनको क्या समस्या है.

सुषमा करीब 20 साल से एक्यूट डायबिटीज से जूझ रही हैं. सुषमा को आज दिल्ली में होने वाले 'हार्ट ऑफ एशिया' सम्मेलन में पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज अहमद चौधरी से भी मुलाकात करनी थी.

First published: 26 April 2016, 11:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी