Home » इंडिया » sushma swaraj apologises for her tweet about Pm modi visit and addressing nepal people
 

सुषमा स्वराज ने अपनी इस बड़ी गलती के लिए ट्वीट कर मांगी माफी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 7:55 IST

भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने एक ट्वीट को लेकर माफ़ी मांगी है. सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया था जिसमे उन्होंने लिखा था कि नरेंद्र मोदी ने नेपाल के जनकपुर के दौरे पर लाखों भारतीयों को संबोधित किया. इसको लेकर ट्विटर पर कई लोगों ने सुषमा की इस गलती को बताया. जिसके बाद अपनी गलती को मानते हुए सुषमा स्वराज ने इसके लिए माफ़ी मांगी.

नेपाल के सांसद ने बताई गलती
विदेश मंत्री के इस ट्वीट को लेकर नेपाल के एक सांसद ने भी उनकी गलती के बारे में लिखा. इसी के साथ कई और लोगों ने भी सुषमा के ट्वीट पर लिखा कि प्रधानमंत्री के जनकपुर दौरे पर उन्होंने नेपाली लोगों को संबोधित किया था न कि भारतीयों को.

ट्वीट कर मांगी माफ़ी
इसके बाद सुषमा ने अपने ट्वीट के लिए एक और ट्वीट करके माफी मांगी. उन्होंने ट्वीट किया, 'यह मेरी तरफ से हुई गलती थी, मैं पूरी गंभीरता से इसके लिए माफी मांगती हूं.'

 

विदेश मंत्री ने मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को सम्बोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ''पहले किसी भी प्रधानमंत्री ने इतने बड़े स्तर पर भारतीय प्रवासियों तक पहुंचने का प्रयास नहीं किया.''

विदेश मंत्री सुषमा अपने सोशल मीडिया में सक्रियता को लेकर चर्चा में रहती हैं. जिसमे नागरिकों से जुड़ी जानकारी हमेशा वो शेयर करती रहती हैं. विदेश में रह रहे भारतियों की मदद के लिए भी सुषमा ट्विटर पर सक्रिय नजर आती हैं.

ये भी पढ़ें- भारत की PAK को दो टूक, जब सीमा पर जनाजे उठ रहे हों तो बातचीत अच्छी नहीं लगती

कांग्रेस ने लगाया आरोप

विदेश मंत्री के हर मुद्दे पर ट्वीट करने को कांग्रेस ने आड़े हाथों लेते हुए कई बार आरोप लगाए हैं. कांग्रेस का आरोप है कि सुषमा बीजेपी का ट्वीटर संभालती हैं और साथ ही विदेश मंत्रालय के पीएमओ में शिफ्ट होने की बात कही.
जिसके जवाब में सुषमा ने कहा कि कांग्रेस के समय में विदेश मंत्रालय ऐसा मंत्रालय था जिसे लोगों से कोई मतलब नहीं था. हम लोगों को सरकार से जोड़ने का काम करते हैं. साथ ही विदेश मंत्री ने कहा कि इस बात के लिए देश के उन लोगों से पूछना चाहिए जो विदेशों में फंसे थे. तब उन्हें पता चलेगा की ट्वीटर का क्या महत्व है.

 

First published: 29 May 2018, 7:55 IST
 
अगली कहानी