Home » इंडिया » Sushma swaraj helps a old couple for passport who threat for suicide on twitter
 

पासपोर्ट को लेकर परेशान बूढ़े दम्पति ने दी आत्महत्या की धमकी, सुषमा स्वराज ने ऐसे की मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 May 2018, 12:30 IST

ट्विटर पर सक्रिय रहने के लिए फेमस विदेश मंत्री सुषमा स्वराज एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार सुषमा स्वराज ने एक बुजुर्ग दम्पति की सोशल मीडिया के सहारे मदद की है. ट्विटर पर आने वाली शिकायतों पर सुषमा तुरंत की एक्शन लेती हैं. इस बार मामला पासपोर्ट में देरी को लेकर हुआ.

दरअसल, गुजरात निवासी हरिप्रसाद पंडित ने अपनी पत्नी के पासपोर्ट में होने वाली देरी की शिकायत ट्वीट के जरिए की. 72 वर्षीय हरिप्रसाद पंडित ने लिखा कि अगर उनकी पत्नी का पासपोर्ट नहीं मिला तो वो दोनों आत्महत्या कर लेंगे. इस ट्वीट में उन्होंने सुषमा स्वराज को टैग किया.

हरिप्रसाद ने अपनी सारी डिटेल देते हुए ट्विटर पर लिखा,  "अगर उनकी पत्नी का पासपोर्ट 10 जून तक नहीं आया तो पत्नी के साथ आत्महत्या कर लेंगे." 

उन्होंने ट्वीट में अपना फाइल नंबर, नाम, मोबाइल नंबर भी लिखा. सुषमा स्वराज इस ट्वीट के बाद मदद के लिए आगे आईं और उन्होंने अधिकारियों को मामले को देखने का निर्देश दिया. साथ ही मामले की पूरी रिपोर्ट भी मांगी.

सुषमा स्वराज ने इस मामले में ट्वीट करके कहा , ‘संतोष बहन को आज ही बुलाइये और उनकी शिकायत समझिए. यह मामला क्या है, मुझे इसके बारे में रिपोर्ट भी भेजिये ’.

 

क्या था मामला

हरिप्रसाद ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि वह पत्नी संतोष बेन को गुर्दे के इलाज के लिए स्पेन ले जाना चाहते थे. उनके अनुसार उनका बीटा और परिवार स्पेन में ही रहता है. ट्वीट करने के बाद एक अधिकारी ने मुझे और मेरी पत्नी को क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय आने को कहा.

हरिप्रसाद ने बताया कि पासपोर्ट का ये मामला 8 महीने से अटका हुआ था. जिस कारन उनकी पत्नी का इलाज नहीं हो पा रहा था. क्योंकि वो स्पेन में अपने परिवार और बेटे के साथ रह कर अपनी पत्नी का इलाज करवाना चाहते थे. इस ममलके में सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप के बाद तुरंत ही अधिकारीयों ने उनसे संपर्क किया.

First published: 29 May 2018, 12:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी