Home » इंडिया » Sushma Swaraj meets Chinese foreign minister, raises Pulwama attack India,
 

पीओके में भारतीय वायुसेना की कार्रवाई पर चीन में क्या बोलीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2019, 10:14 IST

भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चीन के दौरे पर हैं. विदेश मंत्री का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय वायुसेना ने बड़ी कार्रवाई की है. अपने इस दौरे पर भारतीय विदेश मंत्री ने भारत की इस कार्रवाई की भी जानकारी दी. दूसरी ओर अमेरिका ने पाकिस्तान से आतंकवादी समूहों के खिलाफ सार्थक कार्रवाई करने के लिए कहा है.

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का कहना है कि उन्होंने पाकिस्तानी विदेश मंत्री कुरैशी और भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी बात की है. उन्होंने एक बयान में कहा, "मैंने दोनों मंत्रियों से कहा कि हम भारत और पाकिस्तान को संयम बरतने के लिए कहा है''. अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि "मैंने बातचीत को प्राथमिकता देने और आगे की सैन्य गतिविधि से बचने के लिए दोनों मंत्रियों को प्रोत्साहित किया है."

विदेश मंत्री ने कहा ''यह एक सैन्य मिलेटरी ऑपरेशन नहीं था. इस कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को टारगेट नहीं किया गया था. इसका उद्देश्य भारत में एक और आतंकी हमले को रोकने के लिए JeM के आतंकवादी ढांचे के खिलाफ कार्रवाई करना था''. सुषमा स्वराज ने कहा ''पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद जैश-ए-मोहम्मद और पाकिस्तान में स्थित अन्य आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को गंभीरता से लेने के बजाय पाकिस्तान ने इस हमले की किसी भी जानकारी से इनकार किया''.

बालाकोट स्थित आतंकी कैम्प में पाकिस्तान के पूर्व आर्मी अफसर देते थे ट्रेनिंग

First published: 27 February 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी