Home » इंडिया » Sushma Swaraj Slams Pak Foreign Minister Shah mehmood Qureshi Googly On Kartarpur Corridor
 

पाक विदेश मंत्री को सुषमा का करारा जवाब, कहा- हम नहीं फंसे, पाक खुद हुआ बेनकाब

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2018, 9:38 IST

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी की 'गुगली' वाले बयान की आलोचना करते हुए कहा कि, आपकी नाटकीय 'गुगली' टिप्पणी से कोई और नहीं आप खुद ही उजागर हो गए हैं. बता दें कि इससे पहले पाक विदेश मंत्री ने कहा था कि करतारपुर गलियारा शिलान्यास कार्यक्रम में भारत सरकार की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक 'गुगली' फेंकी थी.

कुरैशी के 'गुगली' वाले बयान पर करार जवाब देते हुए विदेश मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि, "पाकिस्तान के विदेश मंत्री आपकी नाटकीय 'गुगली' टिप्पणी से कोई और नहीं आप खुद उजागर हुए हैं. यह दर्शाता है कि आपके दिल में सिख भावनाओं के लिए कोई आदर नहीं है. आप केवल 'गुगली' खेलना जानते हैं.” सुषमा ने आगे कहा कि, "मैं आपको यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि हम आपकी 'गुगली' में नहीं फंसे. हमारे दो सिख मंत्री करतारपुर साहिब तक पवित्र गुरुद्वारा में दर्शन करने पहुंचे थे"

 

ज्ञात हो कि बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पाकिस्तान ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी न्योता भेजा था, लेकिन विदेश मंत्री किन्हीं अन्य प्रतिबद्धताओं की वजह से इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाईं. हालांकि इस कार्यक्रम में भारत की ओर से मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी शामिल हुए थे.

बता दें कि कुरैशी ने अपने बयान में कहा था, "करतारपुर शिलान्यास कार्यक्रम दरअसल भारत को इमरान खान की गुगली थी.” बता दें कि इस जिस वक्त कुरैशी यह सब बोल रहे थे, पाक प्रधानमंत्री इमरान खान भी वहां मौजूद थे. कार्यक्रम में मुस्कुराते हुए कुरैशी ने कहा था कि, "आपने और दुनिया ने भी देखा कि कल (28 नवंबर) इमरान खान ने करतारपुर की गुगली फेंक दी और उस गुगली का नतीजा क्या हुआ...जो हिंदुस्तान मिलने से कतरा रहा था, उसे दो मंत्रियों को भेजना पड़ा. वे पाकिस्तान आए."

 

बता दें कि पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के 100 दिन पूरे होने के अवसर पर पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने करतारपुर इवेंट को लेकर ये बयान दिया था. बता दें कि कुरैशी ने ये टिप्पणी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के उस बयान पर की थी, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के साथ किसी भी वार्ता की संभावनाएं से इनकार किया था. सुषमा ने कहा था कि जब तक पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों को नहीं रोकेगा, पाक से कोई बातचीत नहीं होगी.

ये भी पढ़ें- अयोध्या: Google Maps ने विवादित जमीन पर लिखा 'मंदिर यहीं बनेगा', मच गया बवाल

First published: 2 December 2018, 9:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी