Home » इंडिया » Sushma Swaraj Tells Amazon 'Apologise Or No Visa' After Flag Doormats
 

तिरंगा बना पायदान बेचने पर सुषमा स्वराज ने रोक दिया ऑनलाइन कंपनी अमेज़ॉन का वीजा!

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2017, 13:03 IST

अमेरिकी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेज़ॉन अपनी वेबसाइट पर पिछले दिनों तिरंगा बना पायदान बेच रही थी. इसका सोशल मीडिया पर भी जमकर विरोध हुअा है. हालांकि अब इस मामले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आपत्ति दर्ज करते हुए  ट्वीट कर दिया है. इस  ट्वीट में उन्होंने कहा, "अमेज़ॉन को बिना किसी शर्त के माफी मांगनी चाहिए. साथ ही उन्हें वह सारे प्रोडक्ट तुरंत हटाने होंगे जिसमें राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया है."

उन्होंने लिखा कि 'अगर यह तत्काल रूप से नहीं किया गया तो किसी भी अमेज़ॉन के अधिकारी को भारतीय वीज़ा नहीं दिया जाएगा. हम पहले जारी किये गए वीज़ा को भी रद्द कर देंगे.' 

दरअसल इस मुद्दे पर पहले भी काफी चर्चा हो चुकी है, जिसके बाद अमेजाॅन ने इस पर रोक लगा दी थी लेकिन एक ट्विटर यूज़र ने अमेज़ॉन कनाडा की वेबसाइट पर मिलने वाले पायदानों की एक तस्वीर सुषमा स्वराज को भेजी थी जिसमें भारतीय ध्वज को दिखाया गया था. 

सुष्मा के ट्वीट के बाद अमेजाॅन प्रवक्ता ने देर रात जानकारी दी है, "वेबसाइट पर यह आयटम अब बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है." आपको बता दें कि भारतीय कानून के मुताबिक राष्ट्रीय ध्वज के साथ छेड़खानी करने पर जुर्माना और कैद भी हो सकती है. 

First published: 12 January 2017, 13:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी