Home » इंडिया » sushma swsraj- lawyer Harish Salve charged Re. 1 to fight Kulbhushan Jadhav's case at ICJ
 

1 रुपये में कुलभूषण जाधव की इंटरनेशनल कोर्ट में पैरवी कर रहे हैं हरीश साल्वे

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2017, 11:45 IST

नीदरलैंड्स के हेग में इंटरनेशनल कोर्ट में भारत की तरफ से वकील हरीश साल्वे कुलभूषण जाधव की पैरवी कर रहे हैं. हरीश साल्वे भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे महंगे वकीलों में से एक हैं. लेकिन  आपको ये जानकारी हैरानी होगी कि इस केस के लिए वे सिर्फ एक रुपये ही ले रहे हैं.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक ट्वीट का जवाब देते हुए जानकारी दी कि हरीश साल्वे इस केस के लिए एक रुपये ले रहे हैं. सोमवार को साल्वे ने 90 मिनट तक कुलभूषण जाधव की फांसी की सज़ा के खिलाफ मजबूत दलीलें रखीं.

दरअसल इस मामले पर बहस की शुरुआत फिल्मकार अशोक पंडित के ट्वीट से हुई. उन्होंने लिखा, "भगवान का शुक्र है कि अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत में कांग्रेस के कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद नहीं, बल्कि हरीश साल्वे पैरवी कर रहे थे." पंडित को भाजपा की विचारधारा के नजदीक माना जाता है.

पंडित के इस ट्वीट पर #Inolerant भारतीय से @goyalsanjeev ने जवाब दिया. उन्होंने कहा, "कोई भी अच्छा वकील हरीश साल्वे से कहीं कम खर्च में ऐसे ही पैरवी करता. हमें फैसले का इंतजार करना चाहिए." उसके बाद सुषमा स्वराज ने खुलासा किया कि ये गलत बात है. हरीश साल्वे सिर्फ एक रुपये में ये केस लड़ रहे हैं.

First published: 16 May 2017, 11:45 IST
 
अगली कहानी