Home » इंडिया » Sushmita Dev resigns Congress party, Kapil Sibal says young leaders leave we oldies are blamed
 

सुष्मिता देव के पार्टी छोड़ने पर कांग्रेस में बवाल, कपिल सिब्बल बोले- युवा चले जाते हैं बूढ़ों को दोषी ठहराते हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2021, 11:52 IST
kapil sibal (catch news)

Sushmita Dev resigns Congress Party: पूर्व सांसद और महिला मोर्चा की अध्यक्ष सुष्मिता देव के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस में बवाल मच गया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने उनके इस्तीफे को लेकर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि पार्टी छोड़कर  युवा नेता चले जाते हैं, जबकि बूढ़ों को इसे मजबूत करने के प्रयासों के लिए दोषी ठहराया जाता है. 

कपिल सिब्बल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर सुष्मिता देव के पार्टी छोड़ने पर तंज कसा है। उन्होने लिखा, "सुष्मिता देव ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया, जब युवा चले जाते हैं तो बूढ़ों को इसे मजबूत करने के प्रयासों के लिए दोषी ठहराया जाता है. पार्टी आगे बढ़ती रहती है. आंखें बंद किए."

बता दें कि सुष्मिता देव को कांग्रेस की तेज तर्रार नेता के रूप में जाना जाता था. वह कांग्रेस के कद्दावर नेता संतोष मोहन देव की बेटी हैं. सुष्मिता देव ने दिल्ली के मिरांडा हाउस के बाद किंग्स कॉलेज, लंदन से शिक्षा ग्रहण की है. उनके इस्तीफे के बाद पार्टी के एक और युवा नेता कार्ति चिदंबरम ने कहा कि पार्टी को मंथन करना होगा कि क्यों सुष्मिता देव जैसे युवा नेता उनको छोड़कर चले जा रहे हैं?

सोनिया गांधी को पत्र लिखकर दी इस्तीफे की जानकारी

सुष्मिता देव ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपने इस्तीफे की जानकारी दी.  सुष्मिता देव ने साल 2014 का लोकसभा चुनाव असम की सिल्चर सीट से कांग्रेस पार्टी के टिकट पर लड़ा था. इस चुनाव में उन्होंने जीत हासिल की थी. इसके बाद सुष्मिता देव को ऑल इंडिया महिला कांग्रेस का कार्यभार दिया गया था. 

कांग्रेस छोड़ने से पहले सुष्मिता देव ने पार्टी का वाट्सएप ग्रुप भी छोड़ दिया. इसके अलावा उन्होंने अब खुद को ट्विटर पर कांग्रेस पार्टी का पूर्व नेता लिख लिया है. सुष्मिता भी उन कांग्रेसी नेताओं में से एक थीं, जिनका ट्विटर अकाउंट निलंबित किया गया था. बताया जाता है कि कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सुष्मिता देव टीएमसी में शामिल हो सकती हैं. इस बाबत वह जल्द ही ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी से मिल सकती हैं.

कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका देते हुए सुष्मिता देव ने छोड़ी पार्टी, ज्वाइन कर सकती हैं TMC

मेघालय: मुख्यमंत्री कोनराड संगमा के आवास पर फेंका गया पेट्रोल बम, राजधानी में लगा दो दिन का कर्फ्यू

First published: 16 August 2021, 11:52 IST
 
अगली कहानी