Home » इंडिया » suspicious drone shot down is sri ganganagar sector of rajasthan
 

एक बार फिर भारत में घुसने की फिराक में था पाकिस्तानी ड्रोन, सेना ने किया नष्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2019, 14:11 IST

राजस्थान के सीमा पर एक बार फिर मंगलवार को एक संदिग्ध ड्रोन देखा गया है. जिसके चलते गोलीबारी हुई. गोलीबारी को होते देख आस-पास के लोग डर गए.

पुलिस के मुताबिक, राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के हिंदूमलकोट थाना क्षेत्र में गंग कैनाल के बाइफिरकेशन हेड के आसपास सुबह करीब 6 बजे के बाद आधे घंटे तक धमाकों और गोलियां चलने की आवाज आ रही थी.

बताया जा रहा है कि ये आवाजें सीमा पर संदिग्ध ड्रोन (यूएवी) के दिखने के बाद आने लगीं. दो दिन पहले भी इसी क्षेत्र में गोलियां चलने और धमाकों की आवाज आई थीं. खबरों के मुताबिक, संदिग्ध ड्रोन को हवा में ही उड़ा दिया गया, लेकिन फिलहाल इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है. पिछले तीन-चार दिन से ऐसे ही संदिग्ध ड्रोन भारतीय सेना हवा में नष्ट कर रही है. अभी तक इस जिले के साथ लगती सीमा पर 5 ड्रोन मार गिराए गए हैं.

मालूम हो कि इससे पहले शनिवार को भी राजस्थान सीमा पर एक पाकिस्तानी ड्रोन भारतीय सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था. जब वहां मौजूद सीमा बल ने उसे मार गिराने की कोशिश की तो वह वापस पाकिस्तान लौट गया.

एएनआई न्यूज एजेंसी को बीएसएफ ने बताया कि ये पाकिस्तान का दूसरा ड्रोन था. इस ड्रोन पर जब जवानों ने फायरिंग की तो यह भी वापस लौट गया.

PUBG के चक्कर में बेटे ने अपने पिता के अकाउंट से उड़ाए 50 हजार रुपए

 

 

First published: 12 March 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी