Home » इंडिया » swami prasad maurya attacks on BSP leader mayawati
 

बसपा अब 'बहुजन रियल इस्टेट पार्टी' हो गई है: स्वामी

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2016, 19:54 IST

शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने लखनऊ में रैली की. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए स्वामी ने कहा कि कांशीराम ने बहुजन समाज पार्टी बनाई थी, लेकिन मायावती ने उसका नाम बदल दिया. यह अब 'बहुजन रियल एस्टेट पार्टी' हो गई है.

पिछले हफ्ते स्वामी ने मायावती पर टिकटों की नीलामी का आरोप लगाते हुए बसपा छोड़ दी थी. स्वामी ने भारतीय जनता पार्टी में जाने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि वह अपनी अगली रणनीति का खुलासा 22 सितंबर को रमाबाई अंबेडकर मैदान में होने वाली रैली के दौरान करेंगे.

बाबा साहेब के विचारों की हत्या कर रही हैं मायावती

मौर्य ने कहा कि मायावती ने दलितों और पिछड़ों के अधिकारों से उन्हें वंचित कर दिया है. जिस उद्देश्य से कांशीराम ने बसपा का गठन किया था, उन्हीं की उत्तराधिकारी इसे नीलाम कर रही हैं. मायावती बाबा साहेब के मिशन की हत्या कर रही हैं, कांशीराम के विचारों को ठेस पहुंचा रही हैं. उनके यहां जमीनी कार्यकर्ताओं की कोई कद्र नहीं है.

पढ़ें: स्वामी प्रसाद मौर्य के बसपा छोड़ने से मायावती को नुकसान नहीं

रैली में स्वामी ने मायावती की तुलना शराब कारोबारी विजय माल्या से की. उन्होंने कहा, "मेरे साथियों ने मुझे बताया कि जिस तरह अरबपति विजय माल्या ने अपने देश का हजारों करोड़ रुपये लेकर विदेश में शरण ले लिया है, उसी तरह माया लाखों रुपया डकार कर विदेश भागना चाहती हैं."

करोड़ो रुपये में मिलता विधानसभा टिकट

स्वामी ने कहा कि जिला पंचायत चुनाव में भी पैसे का खेल खेला जाता है. दलितों को भी पैसे लेकर टिकट दिए गए हैं. जो ढाई लाख रुपये नहीं दे सका, उसे टिकट नहीं मिला. बसपा में विधानसभा के लिए डेढ़ से दो करोड़ रुपये के नीचे टिकट मिलने वाला नहीं है.

First published: 1 July 2016, 19:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी