Home » इंडिया » swami prasad maurya controversial comment on sheila dixit
 

स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान, शीला दीक्षित को बताया दिल्ली का खारिज माल

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 August 2016, 17:04 IST
(एजेंसी)

बहुजन समाज पार्टी को छोड़ने वाले उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सीएम कैंडिडेट शीला दीक्षित के बारे में विवादास्पद बयान दिया है.

मायावती पर टिकटों की कालाबाजारी का आरोप लगाने वाले नेता स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता शीला दीक्षित को 'दिल्‍ली से आया खारिज माल' बताया है.

मौर्य का यह विवादास्पद बयान प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक नए विवाद को जन्म दे सकता है.

बसपा के पूर्व नेता मौर्य ने कांग्रेस और शीला दीक्षित के बारे में बात करते हुए कहा, "बड़ी हैरानी की बात है कि कांग्रेस ने यूपी में युवाओं की ओर रुख नहीं किया. ये कांग्रेस का दिवालियापन है कि दिल्‍ली से खारिज किए गए माल को यूपी में सीएम कैंडिडेट बना दिया है."

मौर्य ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, "इससे एक बात तो साफ नजर आ रही है कि कांग्रेस के पास प्रदेश में कोई नेता नेता नहीं हैं. जो नेता दिल्‍ली में पहले ही हार चुका हो, उसे यहां लाना दिखाता है कि कांग्रेस की यूपी में स्थिति क्‍या है."

गौरतलब है कि कांग्रेस ने पिछले माह 78 साल की शीला दीक्षित को यूपी में सीएम पद का दावेदार बताते हुए पेश किया. शीला दीक्षित ने शुरुआत में तो इस 'नई भूमिका' को लेकर थोड़ी आनाकानी की, लेकिन पार्टी आलाकमान के निर्देशों को मानते हुए उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार कर लिया था.

शीला दीक्षित लगातार तीन बार दिल्‍ली की सीएम रह चुकी हैं. इससे पहले बीजेपी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने भी बीएसपी सुप्रीमो को लेकर अश्लील शब्दों का प्रयोग किया था. जिसके बाद विवाद को देखते हुए बीजेपी ने दयाशंकर सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

First published: 4 August 2016, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी