Home » इंडिया » swami prasad maurya may be join bjp soon
 

स्वामी प्रसाद मौर्य का भाजपा में शामिल होना तकरीबन तय

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:53 IST
(एजेंसी)

बहुजन समाज पार्टी(बीएसपी) की प्रमुख मायावती पर टिकटों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाने वाले पूर्व बीएसपी नेता स्वामी प्रसाद मौर्य जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

इस बात के स्पष्ट संकेत तब मिले, जब मंगलवार को मौर्य और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बीच बैठक हुई. इसके साथ ही खबर आ रही है कि स्वामी प्रसाद मौर्य आठ अगस्त को अधिकारिक रूप से बीजेपी की सदस्यता स्वीकार कर सकते हैं.

कभी बसपा के वरिष्ठ नेता रहे मौर्य ने पार्टी से इस्तीफा देते हुए मायावती पर आरोप लगाया था कि उन्हें दलितों से कोई लेना-देना नहीं है. वे दलितों के नाम पर केवल और केवल राजनीति करती हैं.

इसके साथ ही उन्होंने मायावती पर आरोप लगाया कि वह चुनाव में टिकटों की खरीद-फरोख्त करती हैं और बसपा में बाकायदा पैसे लेकर टिकट बेचे जाते हैं.

वहीं दूसरी ओर मौर्य के पार्टी छोड़ने और टिकटों की कालाबाजारी के आरोपों पर मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि मैं खुद ही स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी से निकालने वाली थी, अच्छा हुआ कि उन्होंने पार्टी छोड़ दी. कई दिनों से उनकी बहुत शिकायत आ रही थी.

स्वामी प्रसाद मौर्य ने जब मायावती पर हमला करते हुए पार्टी छोड़ी थी, तब इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि वह सत्ताधारी सपा में शामिल हो सकते हैं. लेकिन मौर्य ने सपा को गुंडापार्टी कहकर इरादे जाहिर कर दिए. हालांकि सीएम अखिलेश यादव ने स्वामी के बसपा छोड़ने पर उनकी प्रशंसा की थी.

स्वामी की सपा के मामले में प्रतिकूल टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सपा नेता आजम खां ने कहा था कि वे जहां से आये हैं वहीं चले जायें. जिसके बाद यह साफ हो गया कि सपा के दरवाजे स्वामी के लिए बंद हो गए.

First published: 3 August 2016, 2:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी