Home » इंडिया » swami prasad maurya may be joined bjp, will meet bjp leader in delhi
 

स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी में जाने की सुगबुगाहट तेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 June 2016, 12:34 IST
(ट्वीटर)

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) पर टिकटों की नीलामी का आरोप लगाकर पार्टी को गुडबाय कहने वाले बागी नेता  स्वामी प्रसाद मौर्य की अब बीजेपी से करीबी नजर आ रही है.

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी में मौर्य को लिए जाने को लेकर सहमति बन चुकी है. इस सिलसिले में स्वामी प्रसाद मौर्या शनिवार को दोबारा बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं.

स्वमी के बीजेपी में शामिल होने के मुद्दे पर यूपी बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, "यदि इस तरह का प्रस्ताव आएगा, तो पार्टी उस पर विचार कर सकती है."

वहीं बीजेपी के नेता मौर्य की पार्टी में एंट्री पर सीधे तौर कुछ भी बोलने से बच रहे हैं. यूपी बीजेपी के प्रभारी ओम माथुर ने मौर्य से किसी भी तरह की मुलाकात से साफ इनकार किया है.

जबकि स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि वह अपने अगले कदम के बारे में जुलाई में फैसला करेंगे. मौर्य ने लखनऊ में एक जुलाई को अपने समर्थकों की बैठक बुलाई है. इस बैठक के जरिए वह अपना राजनैतिक शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे.

समाजवादी पार्टी सरकार के खिलाफ बयान देने के बााद यह साफ हो गया था कि सपा में उनके दरवाजे बंद हैं. इसके बाद सपा ने भी मौर्य पर पलटवार करते हुए उन्हें बसपा में दोबारा जाने की नसीहत दे डाली थी.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को मौर्य की प्रशंसा करते हुए कहा था कि मौर्य अच्छे आदमी हैं, लेकिन गलत पार्टी में थे.

मौर्य के सपा पर हमले के बाद कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने शुक्रवार को कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है, क्योंकि उन्हें बीएसपी में जरूरत से ज्यादा महत्व मिल गया था. शिवपाल ने कहा था कि मौर्य को मानसिक इलाज की जरूरत है.

First published: 25 June 2016, 12:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी