Home » इंडिया » swati maliwal: one central minister protected gb road prostitution
 

स्वाति मालीवाल: जीबी रोड पर सेक्स रैकेट को एक केंद्रीय मंत्री का संरक्षण

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:25 IST
(एजेंसी)

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मोदी सरकार के एक मंत्री पर गंभीर आरोप लगाया है कि दिल्ली के जीबी रोड इलाके में देह-व्यापार एक 'केन्द्रीय मंत्री' और 'एक प्रमुख पार्टी के वरिष्ठ नेता' के संरक्षण में 'फल-फूल' रहा है. हालांकि मालीवाल ने अपने बयान में उस केंद्रीय मंत्री का नाम उजागर नहीं किया है.

इसके साथ ही मालीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि चूंकि वो देह-व्यापार के गिरोहों पर शिकंजा कस रही थीं, इसीलिए दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग के जरिए उन्हें गिरफ्तार करने और महिला आयोग के अध्यक्ष पद से हटाने की योजना बनाई गई है.

उन्होंने कहा, "पिछले कई हफ्तों से मैं जीबी रोड इलाके में छापे मार रही थी, तब से मैं यह समझने की कोशिश कर रही थी कि देश की संसद से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर कैसे इस तरह का कारोबार फल-फूल रहा है."

मालीवाल ने पत्रकारों को बताया, "मैं जानना चाहती थी कि किसके संरक्षण में यह फल-फूल रहा है. जांच के दौरान हमने पाया कि एक केंद्रीय मंत्री और एक प्रमुख पार्टी का वरिष्ठ नेता देह-व्यापार में संलिप्त लोगों को संरक्षण प्रदान कर रहे हैं."

मालीवाल ने कहा, "इन सब की जानकारी मुझे मिलने के बाद जान-बूझ कर मेरे खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई. मुझे जानकारी मिली कि वे मुझे गिरफ्तार कराएंगे और एलजी के माध्यम से मुझे दिल्ली महिला आयोग से हटवाएंगे."

गौरतलब है कि इसी महीने दिल्ली महिला आयोग ने जीबी रोड इलाके में छापे मारे थे.

First published: 23 September 2016, 4:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी