Home » इंडिया » Swine Flu cases increased in Delhi, reached mores than 1000 cases
 

सावधान: राजधानी दिल्ली में तेजी से बढ़ रहा स्वाइन फ्लू का कहर, सामने आए 1100 मामले

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 8:52 IST

देश में स्वाइन फ्लू काफी तेजी से बढ़ रहा है. केवल राजधानी दिल्ली में ही अब तक स्वाइन फ्लू के 1093 मामले दर्ज किए गए हैं. इस बात की जानकारी स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय की रिपोर्ट से सामने आई है. स्वाइन फ्लू के खतरे को लेकर दिल्ली सरकार ने एक स्वास्थ्य परामर्श जारी किया है. इस एडवाइजरी में स्वीट फ्लू के खतरनाक संक्रमण से बचने के लिए उपाय बताए गए हैं. सरकार ने इस एडवाइजरी में बताया है की क्या करने से इस संक्रमण का खतरा फ़ैल सकता है और क्या न करने से इससे बचाव किया जा सकता है.

स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय की एक रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली में केवल बुधवार को स्वाइन फ्लू यानि एच1एन1 संक्रमण के 74 नये मामले सामने आए. रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि संक्रमण के इन कुल मामलों में 868 वयस्क और 225 बच्चे भी शामिल हैं.


लैंडिग के दौरान हुआ बड़ा विमान हादसा, हलक में अटकी 201 यात्रियों की जान और फिर...

वहीं मंगलवार को स्वाइन फ्लू की चपेट में आने से 1 व्यक्ति की मौत भी हो गई थी. हालांकि बीते सोमवार तक दिल्ली सरकार ने स्वाइन फ्लू से ग्रसित किसी व्यक्ति के के मरने की रिपोर्ट नहीं दी थी लेकिन मंगलवार को जारी हुई रिपोर्ट में एक व्यक्ति के मरने की बात सामने आयी है.

हालांकि वहीं अगर केंद्र संचालित दो अस्पतालों की रिपोर्ट देखें तो इस साल अब तक स्वाइन फ्लू की चपेट में आने से 13 लोगों की जान चली गई है. वहीं स्वाइन फ्लू के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया, ''सभी अस्पतालों को वेंटिलेटर तैयार रखने और रोग से रोकथाम के लिये सूचना प्रसारित करने को कहा गया है.''

 

First published: 7 February 2019, 8:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी