Home » इंडिया » Syama prasad mukherjees bust vandalized at kalighat in kolkata west bengal after destroy the statue of Lenin in Tripura
 

लेनिन के बाद श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को बनाया गया निशाना, 6 लोग हिरासत में

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 March 2018, 12:34 IST

त्रिपुरा के दक्षिण में बोलियान में सोमवार को कॉलेज स्कवायर में रुसी महानायक लेनिन की मूर्ति गिराये जाने के बाद पूरे देश में राजनीतिक विरोध तेज हो गया है. भाजपा के कई वरिष्ठ मंत्रियों और नेताओं ने जहां इसे जायज ठहराया, वहीं लेफ्ट ने इस हमले की निंदा की है. 

लेनिन की मूर्ति ढहाए जाने के बाद पश्चिम बंगाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने की खबर आ रही है. पश्चिम बंगाल में कोलकाता के कालीघाट में ये घटना हुई. यहां ना सिर्फ जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को क्षति पहुंचाई गई है बल्कि उस पर कालिख भी पोत दी. मूर्ति के नीचे एक पोस्टर भी दिख रहा है.

पश्चिम बंगाल बीजेपी ने केरटोला मोहाशान में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाए जाने की बरबर्तापूर्ण घटना की निंदा की है. पश्चिम बंगाल बीजेपी के जनरल सचिव सयंतन बासु ने इस घटना पर आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है. 

 

पश्चिम बंगाल पुलिस ने इस मामले में एक्शन लेते हुए 6 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस को शक है कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने में इनका हाथ हो सकता है.

First published: 7 March 2018, 12:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी