Home » इंडिया » Taliban said - Kashmir is India's internal matter, will not interfere
 

तालिबान की सफाई- कश्मीर भारत का आंतरिक मामला, नहीं करेंगे हस्तक्षेप

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 May 2020, 12:19 IST

तालिबान ने सोमवार को सोशल मीडिया पर किये जा रहे उन दावों का खंडन किया, जिनमें कहा जा रहा था कि वह कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद में शामिल हो सकता है. तालिबान का कहना है कि वह अन्य देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करता है." तालिबान की राजनीतिंग विंग 'इस्लामिक एमिरेट ऑफ अफगानिस्तान' के के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने ट्वीट किया “तालिबान के कश्मीर में जिहाद में शामिल होने के बारे में मीडिया में प्रकाशित बयान गलत है…. इस्लामिक अमीरात की नीति स्पष्ट है कि यह अन्य देशों के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करता है.”

इस्लामिक कट्टरपंथी संगठन तालिबान कि ओर से यह बयान उस वक्त आया है जब सोशल मीडिया पर नज़र रखने वाले अधिकारियों को पता चला था कि सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया जा रहा है ''तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि कश्मीर विवाद का हल होने तक भारत के साथ दोस्ती करना असंभव है. काबुल में सत्ता पर कब्जा करने के बाद काफिरों से कश्मीर पर भी कब्जा होगा''.


समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सोशल मीडिया पर तालिबान के प्रतिनिधि की कश्मीर मुद्दे पर विवादित वीडियो के बारे में डिफेंस एक्सपर्ट एस.बी.अस्थाना ने बताया कि तालिबान के स्पोकपर्सन जबीहुल्लाह ने इस पर सफाई देते हुए कहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है इससे हमारा कोई लेना देना नहीं है.

उन्होंने कहा ''तालिबान का उद्देश्य काबुल पर राज स्थापित करना है. तालिबान का कश्मीर से इतना लेना-देना नहीं है इसलिए तालिबान कश्मीर की बात करके भारत को नाराज नहीं करना चाहेगा. दूसरे स्पष्टीकरण में तालिबान इच्छा ज़ाहिर कर रहा है कि भारत उससे बात करे''.

एसबी अस्थाना ने कहा ''सोशल मीडिया कैंपेन पाक के सूचना वॉरफेयर का हिस्सा है क्योंकि ये पाक के हक में नहीं है कि तालिबान और भारत की कोई बातचीत हो, ये सही है कि तालिबान एक आतंकवादी संगठन रहा है और उन्होंने बहुत से मासूम लोगों को मारा है लेकिन वो भारत से बातचीत का कोई मौका गंवाना नहीं चाहेंगे.

 जम्मू-कश्मीर: नवाकदल में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मोबाइल इंटरनेट सेवा सस्पेंड

First published: 19 May 2020, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी