Home » इंडिया » In Tamil Nadu Cauvery water issue opposition called rail stop agitation
 

तमिलनाडु: कावेरी जल विवाद में विपक्ष का रेल रोको प्रदर्शन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2016, 13:54 IST
(एएनआई)

कावेरी जल विवाद के मुद्दे पर किसानों के एक संघ की ओर से तमिलनाडु में घोषित राज्यव्यापी रेल रोको प्रदर्शन में द्रमुक सहित विपक्षी दल भी शामिल हुए. इस दौरान केंद्र से कावेरी प्रबंधन बोर्ड की स्थापना की मांग की गई.

चेन्नई और कावेरी के तटीय जिलों सहित राज्य के विभिन्न हिस्से में हुए प्रदर्शन में विपक्षी नेता एमके स्टालिन सहित कई लोगों ने हिस्सा लिया.

स्टालिन ने श्रीपेरम्बूर में निकाले गए जुलूस का नेतत्व किया, जबकि तंजावुर और कुडडलोर में अन्य के साथ रेल रोको प्रदर्शन करने वालों में वाम दल और एमडीएमके भी शामिल हुए. इस दौरान प्रशासन ने एहतियातन सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया.

केंद्र से तत्काल सीएमबी के गठन का अनुरोध करते हुए किसानों के एक संघ ने आज से दो दिवसीय रेल रोको प्रदर्शन का आह्वान किया था.

राज्य में हालात के आकलन के लिए सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठित एक उच्च स्तरीय तकनीकी दल के कावेरी तटीय क्षेत्र का मुआयना खत्म करने के कुछ दिनों बाद यह प्रदर्शन हुआ.

दल ने कर्नाटक में भी कावेरी तटीय क्षेत्रों का मुआयना किया. कर्नाटक से कावेरी के जल को छोड़े जाने की मांग वाली तमिलनाडु सरकार की याचिका पर सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने इस दल का गठन किया था.

उच्च स्तरीय तकनीकी दल ने आज सुप्रीम कोर्ट में अपनी रिपोर्ट सौंप दी है.

First published: 17 October 2016, 13:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी