Home » इंडिया » Tamil Nadu: Explosion at a boiler in stage-2 of the Neyveli lignite plant 6 dead and 17 injured
 

तमिलनाडु: कुड्डालोर के नेवेली पावर प्लांट के बॉयलर में जबरदस्त विस्फोट, 6 लोगों की मौत, 17 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2020, 13:12 IST

Tamil Nadu: Explosion at a boiler in Neyveli lignite plant: तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले में एक पावर प्लांट के बॉयलर में जबरदस्त विस्फोट हुआ है. जिसमें 6 लोगों के मारे जाने की खबर है. साथ ही 17 लोग घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, तमिलनाडु के औद्योगिक जिला कुड्डालोर में बुधवार को नेवेली पावर प्लांट के एक बॉयरल में विस्फोट हो गया. जिसमें छह लोगों की मौत हो गई और 17 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. बता दें कि जहां विस्फोट हुआ है वह जगह राजधानी चेन्नई से करीब 180 किलोमीटर दूर है. जिस पावर प्लांट के बॉयलर में विस्फोट हुआ है वह एनएलसी इंडिया लिमिटेड के अंतर्गत आता है.

अधिकारियों के मुताबिक, सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बॉयलर में विस्फोट के कारणों का अभी तक कोई पता नहीं चला है. गौरतलब है कि एनएलसी की अपनी दमकल टीमें हैं जो विस्फोट के बाद बचाव अभियान में जुटी हुई हैं. इसके अलावा कुड्डालोर जिला प्रशासन का बचाव दल भी मौके पर पहुंचकर राहत बचाव अभियान में लगा है. बताया जा रहा है कि जिस बॉयलर में विस्फोट हुआ है वह बंद था. अधिकारियों का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जिससे बॉयलर में विस्फोट के कारणोंं का सही पता चल सके. बता दें कि नेवेली पावर प्लांट वाली एनएलसी कंपनी में करीब 27,000 कर्मचारी काम करते हैं.


J&K: सोपोर जिले में CRPF की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, एक नागरिक की मौत

बता दें कि पिछले दो महीने में पावर प्‍लांट में यह दूसरा विस्फोट है. इससे पहले मई महीने में भी एक बॉयलर में विस्फोट हुआ था. जिसमें आठ कर्मचारियों की दर्दनाक मौत हो गई थी. मारे गए कर्मचारियों में पर्मानेंट और कुछ संविदा पर काम करने वाले कर्मचारी शामिल थे. ये कंपनी 3,940 मेगावाट बिजली का उत्पादन करती है. जबकि जिस प्लांट में विस्फोट हुआ, उसमें 1,470 मेगावट बिजली का उत्‍पादन किया जाता है.

मुंबई के ताज होटल को उड़ाने की पाकिस्तान से मिली धमकी, गृह मंत्री ने दिया सुरक्षा बढ़ाने का आदेश

हादसे के बाद कंपनी ने कहा था कि एनएलसी ने मामले की जांच के लिए छह सदस्यीय समिति का गठन किया है, जिसकी अगुवाई महाप्रबंधक कर रहे हैं. समिति पूरे हादसे की जांच के साथ ही भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी कदम उठाने की बात भी कही थी.

Coronavirus : खतरनाक रहा जून का महीना, सामने आये 4 लाख कोविड मामले और 12 हजार मौतें

First published: 1 July 2020, 13:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी