Home » इंडिया » Tamil Nadu farmer attempts suicide at Jantar Mantar in Delhi.
 

तमिलनाडु के किसान ने जंतर-मंतर पर की सुसाइड की कोशिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2017, 16:00 IST
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

दिल्ली में जंतर-मंतर पर तमिलनाडु के एक किसान ने सुसाइड की कोशिश की है. इस किसान ने नींद की गोलियां खाकर खुदकुशी करने का प्रयास किया है.

सुसाइड करने की कोशिश करने वाले किसान को आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत अब स्थिर बताई जा रही है. किसान का नाम सुब्रमणि है और वो तमिलनाडु के नामक्कल से है. 

दरअसल सूखे की मार झेल रहे तमिलनाडु के किसान कर्ज माफी की लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर पिछले सप्ताह से एक बार फिर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. गौरतलब है कि इसी साल मार्च-अप्रैल महीने में कर्जमाफी की मांग को लेकर इन किसानों ने राजधानी दिल्ली में अपने खास तरीके के विरोध प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचा. 

प्रदर्शन कर रहे किसान केंद्र सरकार से राहत पैकेज और कर्जमाफी की मांग कर रहे हैं. 40 दिन तक चले अपने प्रदर्शन को 25 मार्च के दिन स्थगित करने के बाद किसानों ने कहा था कि वो एक दिन फिर लौटकर आएंगे.

16 जुलाई को तमिलनाडु के किसान एक बार फिर लौट आए. इसके अलावा प्रदर्शनकारी किसानों की मांग है कि देश के सभी किसानों को पेंशन दी जाए और उच्च लाभांश मिले. साथ ही कावेरी वॉटर मैनेजमेंट बोर्ड बनाया जाए. जंतर-मंतर पर मानव कंकाल के हिस्सों जैसे खोपड़ी और हड्डियों के साथ किसानों ने अलग-अलग तरीके से प्रदर्शन किया.

First published: 24 July 2017, 16:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी