Home » इंडिया » Tamil Nadu Minister says due to absence of Amma Jayalalithaa PM Modi is our daddy
 

Video: तमिलनाडु के इस मंत्री ने PM मोदी को कहा डैडी, बोले- अम्मा के निधन के बाद..

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2019, 16:14 IST

तमिलनाडु सरकार में डेयरी विकास मंत्री और AIADMK नेता के टी राजेन्द्रन बालाजी ने पीएम मोदी को पिता के समान बताया है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड मुनेत्र कड़गम कार्यकर्ताओं के पिता समान हैं. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी सिर्फ एआईएडीएमके के ही नहीं बल्कि देश के भी पिता हैं.

विरुथुनगर जिले के श्रीविलिपुथुर में अपनी पार्टी की एक बैठक को संबोधित करते हुए बालाजी ने कहा कि अम्मा के निधन के बाद नरेन्द्र मोदी ही थे जिन्होंने डैडी की तरह एआईएडीएमके का मार्गदर्शन किया. उन्होंने कहा, "निश्चित तौर पर मोदी हमारे डैडी हैं. अम्मा को खोने के बाद, पीएम मोदी हमारे पिता की तरह निर्देशन और सहयोग कर रहे हैं. मोदी सिर्फ एआईएडीएमके के ही नहीं, देश के भी पिता हैं. इसीलिए एआईएडीएमके ने बीजेपी के साथ गठबंधन किया है."

दरअसल, मंत्री जी से पत्रकारों ने सवाल पूछा था कि जब जयललिता थीं तो उन्होंने बीजेपी से गठबंधन नहीं किया था, फिर आज का AIADMK नेतृत्व बीजेपी से गठबंधन कैसे कर रहा है. इसी सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि अम्मा का फैसला अलग था, लेकिन अम्मा जैसी बड़ी शख्सियत की गैरमौजूदगी में मोदी हमारे डैडी हैं.

बता दें कि तमिलनाडु में जयललिता को ‘अम्मा’ के नाम से जाना जाता था. 5 दिसंबर 2016 को उनका निधन हो गया था. साल 2014 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार के लिए जयललिता ने ‘तमिलनाडु की लेडी या गुजरात का मोदी’ नारा दिया था. इसके बाद राज्य में इसे खूब लोकप्रियता मिली थी. इसका इस्तेमाल तब नरेन्द्र मोदी के लिए मजाक के तौर पर किया गया था. पूरे देश में नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के बावजूद तमिलनाडु में बीजेपी ने 39 में से केवल एक सीट जीता था.

वहीं इस बार यानि 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु में बीजेपी और सत्ताधारी एआईएडीएमके के बीच गठबंधन हुआ है. इसके तहत बीजेपी को 5 सीटें दी गई हैं. वहीं गठबंधन की एक और सहयोगी दल पट्टाली मक्कल कत्ची (पीएमके) को 7 सीटें मिली हैं. बाकी बची 28 सीटों पर AIADMK और DMDK चुनाव लड़ेंगी. पीएमके को राज्यसभा की भी एक सीट देने पर बात हुई है. तमिलनाडु और पुदुचेरी में लोकसभा की 40 सीटें हैं.

पश्चिम बंगाल में STF ने बरामद किया 1000 किलो विस्फोटक, फटने के बाद आ जाती तबाही

First published: 9 March 2019, 16:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी