Home » इंडिया » Tamilnadu: 16 patients complain of losing vision after free cataract surgery at govt hospital
 

तमिलनाडु: सर्जरी के बाद 16 लोगों ने की आंखों की रोशनी जाने की शिकायत

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(फाइल फोटो )

तमिलनाडु के एक सरकारी अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु के सलेम जिले के मेट्टूर स्थित सरकारी अस्पताल में मोतियाबिंद का आपरेशन कराने वाले 16 लोगों ने आंखों की रोशनी जाने की शिकायत की है.

ये मामला सलेम जिले के मेत्तूर टाउन के सरकारी हॉस्पिटल का है. जहां 14 जून से 16 तक आंखों के मेडिकल शिविर में लगाया गया, जिसमें 23 मरीजों की आंखों की सर्जरी मुफ्त की गई. मरीजों को 18 जून को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया.

सर्जरी के बाद आंख की रोशनी जाने की शिकायत

सर्जरी के बाद 16 लोगों ने आंख की रोशनी जाने की शिकायत की. हालांकि अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि यह आंख में अस्थायी संक्रमण के चलते हुआ है और इस मुद्दे को देखने के लिए एक मेडिकल टीम रवाना कर दी गई है.

मरीजों के परिजनों का कहना है कि सर्जरी के दो दिन के भीतर उनकी आंखों में दर्द होने लगा. मरीजों की आंखों में दर्द होने पर डॉक्टरों द्वारा आइ ड्रॉप दे दी गई, लेकिन इससे कुछ फर्क नहीं पड़ा. डॉक्टरों ने कहा, इन लोगों को इंफेक्शन हो गया है और इलाज के लिए उन्हें प्राइवेट अस्पताल ले जाएं.

एक पीड़ित के रिश्तेदार ने मेट्टूर में संवाददाताओं को बताया, ‘हम 15 जून को शिविर में आए. डॉक्टरों ने मेरी दादी मां को आपरेशन के लिए अगले दिन आने को कहा. इसके दो दिन बाद उन्हें बिल्कुल भी दिखाई नहीं दे रहा था.’

इस बीच, जिला संयुक्त निदेशक (चिकित्सा) प्रभारी डॉ इंबास्करन के नेतृत्व में अधिकारियों की एक टीम को इस मामले की जांच सौंपी गई है. हालांकि संयुक्त निदेशक (चिकित्सा) प्रभारी का इस बारे में कहना है कि तीन दिन तक प्रॉब्लम नहीं हुई जबतक मरीज अस्पताल में थे. इसमें अस्पताल का दोष नहीं है. हमें शक है कि ये स्थिति किसी इंफेक्शन की वजह से हुई है.

First published: 25 June 2016, 7:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी