Home » इंडिया » Tamilnadu: After police lathi charge, protesters get violent
 

जलीकट्टू पर प्रदर्शन हुआ हिंसक, खाली कराया गया मरीना बीच

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 January 2017, 14:17 IST

तमिलनाडु में जलीकट्टू को लेकर पिछले एक हफ्ते से चल रहा प्रदर्शन हिंसक हो गया है. प्रदर्शनकारियों ने मरीना बीच के आसपास के इलाक़ों में तोड़-फोड़ और आगजनी की है. हालात काबू करने के लिए पूरे इलाक़े में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. 

मरीना बीच के आसपास एक हफ्ते से चल रहा प्रदर्शन जलीकट्टू का आयोजन होने के बाद भी ख़त्म नहीं हुआ था क्योंकि प्रदर्शनकारी इसके आयोजन के स्थायी समाधान की मांग कर रहे हैं. मगर पुलिसबल ने इन प्रदर्शनकारियों को सोमवार की सुबह से हटाना शुरू कर दिया. पुलिस की इस कार्रवाई का विरोध करने के लिए प्रदर्शनकारियों ने मानव श्रंखला बना ली थी  मगर इसके बाद पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज कर दिया और हालात काबू से बाहर हो गए. 

गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने सबसे पहले मरीना बीच के पास आइस हाउस पुलिस थाना पर हमला किया और वहां आगजनी की. प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया. फिलहाल पुलिसबल ने प्रदर्शकारियों को वहां से खदेड़ दिया है और आग बुझा दी है मगर प्रदर्शनकारी बार-बार दोबारा ऐसी कार्रवाई के मौक़े तलाशते हुए देखे जा सकते हैं. 

दरअसल पिछले दिनों तमिलनाडु सरकार ने अध्यादेश लाकर कई जगहों पर जलीकट्टू का आयोजन करवाया था लेकिन प्रदर्शनकारी इस अध्यादेश से खुश नहीं हैं और इसका स्थायी समाधान चाहते हैं. इस बीच पुलिस ने रविवार रात प्रदर्शनकारियों से कहा था कि वे सुबह तक मरीना बीच खाली कर दें लेकिन प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की एक ना सुनी. इसके बाद सोमवार की सुबह पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को जबरन वहां से हटाना शुरू कर दिया और हालात बिगड़ गए. 

लाठीचार्ज के दौरान प्रदर्शनकारी समुद्र की तरफ भागने लगे. वहां भी उन्होंने मानव श्रंखला बनाने की कोशिश की और पुलिस के खिलाफ़ नारेबाज़ी की. फिलहाल पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वे अपना प्रदर्शन ख़त्म कर दें और वापस अपने घरों को लौट जाएं. पुलिस ने मरीना बीच के आसपास के इलाक़ों में घुसने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. 

First published: 23 January 2017, 14:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी