Home » इंडिया » tamilnadu cm seeks param vir chakra for wing commander abhinandan
 

तमिलनाडु CM ने की विंग कमांडर अभिनंदन को 'परमवीर चक्र' देने की मांग

न्यूज एजेंसी | Updated on: 9 March 2019, 10:11 IST

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को देश के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किए जाने का अनुरोध किया. मोदी के नाम लिखा पत्र यहां मीडिया के सामने जारी किया गया, जिसमें पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन लड़ाकू विमान मिग 21 बिसोन को उड़ाकर पाकिस्तान ले गए थे. पाकिस्तानी वायुसेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया था.

पलानीस्वामी ने कहा कि अभिनंदन ने अद्भुत धर्य और आत्मविश्वास दिखाते हुए विपरीत परिस्थितियों का सामना कर समूचे देश का दिल जीत लिया. उन्होंने कहा, "यह उचित होगा कि अनोखा पराक्रम और साहस प्रदर्शित करने के लिए उन्हें भारत के सर्वोच्च सैन्य सम्मान 'परमवीर चक्र' से सम्मानित किया जाए." मुख्यमंत्री ने याद दिलाया कि पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमले में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के 40 वीर जवान शहीद हो गए थे.

पलनीस्वामी ने कहा, "इसके जवाब में भारत ने जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित प्रशिक्षण शिविरों के खिलाफ कार्रवाई की. पाकिस्तानी वायुसेना के एक लड़ाकू विमान ने जब हमारे वायुक्षेत्र का अतिक्रमण करने का प्रयास किया, तब भारतीय वायुसेना के मिग 21 बिसोन ने उसे मार गिराया था."

पूर्व नेवी चीफ ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी, कहा- सेनाओं का मतदाताओं को लुभाने के लिए इस्तेमाल ना करें

First published: 9 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी