Home » इंडिया » tamilnadu election: in aiadmk manifesto free phones
 

तमिलनाडु: जयललिता ने जीतने पर मुफ्त मोबाइल देने का किया वादा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 May 2016, 17:02 IST

तमिलनाडु में मुख्यमंत्री जयललिता की सत्ताधारी पार्टी अन्नाद्रमुक ने 16 मई को होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों के अपना घोषणापत्र जारी किया है.

एआईएडीएमके ने सभी राशनकार्ड धारकों को मोबाइल फोन देने, 100 यूनिट बिजली मुफ्त और सार्वजनिक स्थलों पर मुफ्त वाई-फाई देने जैसे कई लोक-लुभावन वादे किए हैं.

जयललिता की पार्टी अन्नाद्रमुक ने गुरुवार को ऐसे समय में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपने गठबंधन सहयोगी द्रमुक के प्रमुख करुणानिधि के साथ एक चुनावी रैली को संबोधित करना था.

एक जनसभा में अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता ने यह घोषणापत्र जारी किया, जबकि इससे पहले तक पार्टी का घोषणापत्र चेन्नई स्थित पार्टी के मुख्यालय से जारी किया जाता रहा है.

jai

घोषणापत्र में किए गए वादों के बारे में जनता को बताते हुए जयललिता ने कहा कि उनकी पार्टी अगर सत्ता में फिर से आई, तो राज्य में सभी राशन कार्ड धारकों को मोबाइल फोन दिए जाएंगे.

जयललिता ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए जाएंगे कि हर परिवार के एक सदस्य को व्यावसायिक प्रशिक्षण सहित सरकारी कार्यक्रमों के जरिए रोजगार मिले.

100 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा


अन्नाद्रमुक अगर सत्ता में लौटी तो मौजूदा उपभोग गणना विधि के तहत सभी परिवारों को 100 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि इससे 78 लाख उपभोक्ताओं को लाभ मिलेगा और उन्हें बिजली के बिल का भुगतान करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

अन्नाद्रमुक ने 11वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप योजना जारी रखने के साथ ही मुफ्त इंटरनेट कनेक्शन मुहैया कराने का भी वादा किया है.

First published: 6 May 2016, 17:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी