Home » इंडिया » Tamilnadu: Everyone got the chair in meeting, but dalit woman sit on the ground
 

शर्मनाक: पंचायत अध्यक्ष की बैठक में सबको मिली कुर्सी, लेकिन दलित महिला को जमीन पर बिठाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 October 2020, 16:10 IST

Tamil Nadu: तमिलनाडु से एक बहुत ही शर्मनाक करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मीटिंग में सबको बैठने को कुर्सी मिली, लेकिन दलित महिला को जमीन पर बिठाया गया. इस घटना की सोशल मीडिया पर जमकर निंदा हो रही है. लोग कह रहे हैं कि 21वीं सदी में भी हम छुआ-छूत और जाति-पाति से बाहर नहीं निकल पाए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला तमिलनाडु के कुड्डलोर का है. यहां पंचायत अध्यक्ष की मीटिंग चल रही थी. इस मीटिंग में कई लोग शामिल थे. इसमें एक दलित महिला भी शामिल थीं. इस मीटिंग में शामिल होने आए सभी लोगों के लिए कुर्सी की व्यवस्था की गई थी. हालांकि सबको बैठने के लिए कुर्सी दी गई, लेकिन दलित महिला कुर्सी नहीं दी गई.

इसके बाद मजबूरन उस दलित महिला को मीटिंग में जमीन की फर्श पर बैठना पड़ा, जबकि सारे लोग कुर्सियों पर बैठे थे. इस घटना के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर जमकर निंदा की जा रही है. घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया. इसके बाद पुलिस ने पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया.

राजस्थान: पुजारी को जिंदा जलाने पर मचा कोहराम, BJP सांसद किरोड़ीलाल मीणा गांव में धरने पर बैठे

वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मीटिंग में जितने भी लोग शामिल होने के लिए आए थे, उन सभी लोगों को बैठने के लिए कुर्सी दी गई है, लेकिन दलित महिला को पंचायत अध्यक्ष ने फर्श पर बैठने का फरमान सुनाया, जबकि वहां पर रखी कई कुर्सियां खाली पड़ी थीं. वीडियो सामने आने के बाद सीपीएम ने पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज कराई.

सुप्रीम कोर्ट ने 20 मार्च 2018 को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के दुरुपयोग को देखते हुए इस पर रोक लगाई थी. दरअसल, इस अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज होने पर स्वत: एफआईआर तथा गिरफ्तारी का प्रावधान था. लेकिन संसद ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को पलट दिया था और कानून में संशोधन किया था. 

राहुल गांधी का बयान- जवानों को नॉन-बुलेट प्रूफ ट्रक, PM मोदी के लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज

दिल्ली: प्रेम की सजा दर्दनाक मौत, 19 साल के लड़के को प्रेमिका के घरवालों ने पीट-पीटकर मार डाला

First published: 10 October 2020, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी