Home » इंडिया » TamilNadu: Fascist BJP Govt down slogan by women detained MK Stalin says i will also raise slogan
 

BJP के खिलाफ नारा लगाने पर महिला को भेजा जेल, भड़के स्टालिन ने कहा- मैं भी लगाऊंगा नारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 September 2018, 8:52 IST

तमिलनाडु के तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर एक महिला का इसलिए गिरफ्तार कर लिया गया क्योंकि उन्होंने फासीवादी बीजेपी हाय हाय के नारे लगाए थे. इसके बाद बवाल मच गया है. हाल ही में डीएमके के अध्यक्ष बने एमके स्टालिन ने इसे बोलने की आजादी पर हमला बताया.

स्टालिन ने नारा लगाने वाली महिला सोफिया की गिरफ्तारी के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे लोकतंत्र पर हमला बताया. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, "यह मामला लोकतंत्र और बोलने की आजादी के खिलाफ है."

 

स्टालिन ने सोफिया को तुरंत रिहा करने की मांग करते हुए कहा, "आपको (तमिलनाडु सरकार) उन लाखों लोगों को गिरफ्तार करना होगा जो इस तरह के नारे लगाते हैं. मैं भी इस तरह के नारे लगाउंगा. फासीवादी बीजेपी सरकार हाय-हाय"

बता दें कि लुई सोफिया नाम की एक महिला विमान में तमिलनाडु के बीजेपी अध्यक्ष तमिलसाई सुंदराजन के साथ ही सफर कर तूतीकोरिन पहुंची थी. महिला ने बीजेपी अध्यक्ष के सामने ही 'फासीवादी बीजेपी सरकार हाय-हाय' के नारे लगाने शुरू कर दिए. इसके बाद बीजेपी अध्यक्ष और महिला के बीच हल्की बहस होने लगी. जिसके बाद सुंदरराजन की शिकायत पर पुलिस ने सोफिया को गिरफ्तार कर लिया. महिला को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में कोकिराकुलम जेल भेज दिया गया.

पढ़ें- केंद्र सरकार पेट्रोल की कीमत 48 रुपये पर लाए, इससे ज्यादा वसूलना रंगदारी- सुब्रमण्यम स्वामी

लुई सोफिया एक लेखिका हैं और उन्होंने स्टरलाइट और चेन्नई-सलेम हाइवे प्रोजेक्ट का भी विरोध किया है. वहीं इस मामले में बीजेपी प्रवक्ता नारायणन तिरुपति ने कहा कि सोफिया ने फ्लाइट में भी बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की थी लेकिन सुंदरराजन ने फ्लाइट में इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और शांत रहीं. तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर विमान के उतरते ही उन्होंने पुलिस में शिकायत की.

First published: 4 September 2018, 8:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी