Home » इंडिया » Tamilnadu forest fire 9 students Dead nirmala sitaraman states airforce rescue operation continues
 

तमिलनाडु के जंगल में लगी आग ने ली 9 छात्रों की जान, 27 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2018, 12:31 IST
(file photo)

तमिलनाडु के थेनी जिले में कुरांगनी पहाड़ के जंगल में आग लग जाने से ट्रैकिंग पर 37 स्टूडेंट्स फंस गए. रक्षामंत्री निर्मला सीतारमन ने ट्वीट कर बताया कि बच्चों को वायु सेना रेस्क्यू कर रही है. 10 से 15 बच्चों को बचा लिया गया है. वहीं 9 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. रक्षामंत्री ने बताया की हेलीकाप्टर से शवों को ऊपर लाने की कोशिश की जा रही है.

 

यह हादसा थेणी जिले के कुरंगानी के पास एक टॉप स्टेशन पर हुआ. ट्रैकिंग के लिए जंगल में गया स्टूडेंट्स का ग्रुप जब आग में घिर गया तो एक स्टूडेंट ने अपने पिता को इसकी जानकारी दी. सूचना मिलने पर जिला प्रशासन हरकत में आया. फौरन वन विभाग की टीम मौके पर रवाना हुई.

मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने विद्यार्थियों को बचाने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से संपर्क किया था और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण थेनी के जिलाधिकारी के संपर्क में हैं.

सीतारमण ने कई ट्वीट कर बताया कि कोयंबटूर के समीप वायुसेना के सुलुर अड्डे से दो हेलीकॉप्टर बचाव अभियान में सहायता पहुंचाने के लिए भेजे जा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘कुरांगनी में 20 स्टूडेंट्स के जंगल में आग में फंसे होने के मुद्दे पर तमिलनाडु के माननीय मुख्यमंत्री के अनुरोध पर हमने वायुसेना को बचाव में मदद का निर्देश दिया है.’’

यह हादसा थेणी जिले के कुरंगानी के पास एक टॉप स्टेशन पर हुआ. ट्रैकिंग के लिए जंगल में गया ग्रुप जब आग में घिर गया तो एक युवती ने अपने पिता को इसकी जानकारी दी. सूचना मिलने पर जिला प्रशासन हरकत में आया. फौरन वन विभाग की टीम मौके पर रवाना हुई.

First published: 12 March 2018, 12:31 IST
 
अगली कहानी