Home » इंडिया » tamilnadu police arrested Mohammad Rafiq, Rafiq was plotting to kill Prime Minister Narendra Modi
 

PM मोदी की हत्या करने वाला था मोहम्मद रफीक़, कोयंबटूर धमाकों का है दोषी

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2018, 14:42 IST
(ANI Twitter)

तमिलनाडु में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश रचने के आरोप में तमिलनाडु पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार किए हुए आरोपी की पहचान मोहम्मद रफीक के रुप में हई है, खबरों के अनुसार आरोपी लंबे समय से पीएम मोदी हत्या की तैयारी में जुटा था. वहीं पुलिस ने उसे गिरफ्तार करके 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

खबरों के अनुसार गिरफ्तार किया गया आरोपी शख्स 1998 में कोयंबटूर धमाका मामले में दोषी भी रह चुका है. 1998 में हुए कोयंबटूर बम धमाके में करीब 58 लोगों की जान गई थी और बीजेपी नेता लाल कृष्ण अणवाणी को भी मारने की साजिश की गई थी.

बता दें 1998 में रफीक को आपराधिक मामलों में दोषी पाया गया था जिसके बाद वह जेल में था, लेकिन 2007 में सजा खत्म होने पर वह जेल से बाहर आ गया था. पुलिस को इसकी हरकतों के वजह से हर समय इस पर नजर रखनी पड़ती थी.

दरअसल, सोशल मीडिया में एक ऑडियो वायरल हुआ जिसमें एक शख्स पीएम मोदी की हत्या की बात कर रहा था, वहीं पुलिस ने इस मामले में रफीक को गिरफ्तार किया.

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार "रफीक साल 1998 में कोयंबटूर बम धमाका मामले में दोषी पाया गया था, 15 दिनों के लिए उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. पीएम मोदी की हत्या की साजिश रचने को लेकर उसने किसी प्रकाश नाम के कारोबारी से फोन पर बात की थी."

खबरों के अनुसार, रफीक ऑडियो में ट्रक कॉन्ट्रैक्टर प्रकाश से कहा रहा है कि हमने फैसला लिया है कि हम पीएम मोदी की हत्या कर देंगे. हम वही हैं जिन्होंने भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की 1998 में कोयंबटूर यात्रा के दौरान बम प्लांट किए थे. बातचीत में रफीक ने कहा कि उसने तमिलनाडु की सभी जेलों को देखा है.

First published: 24 April 2018, 14:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी